Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरनशे के धंधे पर शिकंजा: रायपुर की किराना दुकान में बिक रहा...

नशे के धंधे पर शिकंजा: रायपुर की किराना दुकान में बिक रहा था अफीम, डेढ़ लाख के माल के साथ दुकानदार गिरफ्तार…

रायपुर में नशे के धंधे में कुछ लोग इस कदर डूबे हैं कि इन्हें कार्रवाई का कोई डर ही नहीं है। शहर की एक किराना दुकान में साबुन, तेल, बिस्किट, अनाज के साथ अफीम बेची जा रही थी। इसकी शिकायत मिलने पर पुलिस की टीम ने जांच की। खमतराई इलाके के गोंदवारा में बुधवार की बीती रात पुलिस की टीम ने दबिश दी। अफसरों ने पाया कि मुकेश साव नाम के इस दुकानदार के पास अफीम है। फौरन इसे नशे के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

इशारों में समझ जाता था ग्राहक की बात
दुकानदार अफीम बेचने का काम बड़ी ही होशियारी से कर रहा था। किसी भी नए ग्राहक को वो अफीम नहीं बेचता था। पुराने ग्राहक और ऐसे लाेग जो किसी के कहने पर उसकी दुकान में जाते उन्हीं ही अफीम दी जाती रही। ग्राहक के हाव-भाव और इशारों से वो समझ जाता था कि इस ग्राहक को किराना सामान नहीं बल्कि कुछ और ही चाहिए। मगर मुखबीरों ने इसकी खबर पुलिस को दे दी और मुकेश गिरफ्तार हुआ।

गुरुवार को पुलिस ने मुकेश कोर्ट में पेशकर जेल भेजा। इसके पास से डेढ़ लाख की अफीम मिली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कई महीनों से मुकेश साव अफीम बेचने का काम कर रहा है। पुलिस को शक है कि पंजाब के किसी गैंग के साथ मिलकर दुकानदार ये काम कर रहा होगा। कुछ स्थानीय संदिग्धों से भी इस बारे में पूछताछ की जा रही है। दरअसल अफसरों ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दे रखा है कि नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रखें। खमतराई थाने की टीम भी इस केस में आगे की जांच के बाद और खुलासे कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular