Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़दुर्ग SP जाते-जाते कर गए थोक में तबादले: 12 TI और एक...

दुर्ग SP जाते-जाते कर गए थोक में तबादले: 12 TI और एक SI का ट्रांसफर, IPS प्रशांत ठाकुर जब थानेदारों की लिस्ट पर साइन कर रहे थे, तब उनके तबादले का आदेश हो चुका था टाइप

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में जैसे ही थाना प्रभारियों का ऑर्डर जारी हुआ। उसके कुछ घंटे बाद ही एसपी का भी तबादला ऑर्डर आ गया। इस VVIP जिले में प्रशांत ठाकुर मुश्किल से एक साल ही टिक पाए। लेकिन वो अपना तबादला रोकवा पाने में असफल रहे। अब जिले की कमान नए पुलिस कप्तान प्रशांत कुमार अग्रवाल के हाथ में होगी। प्रशांत पहले राजनांदगांव जिले में एसपी रह चुके है। इसलिए वो जिले को अच्छी तरह से जानते है।
जिले के थाना प्रभारियों के तबादले की इंसाइड स्टोरी
छावनी दानेदार गोपाल वैश्य, सुरेश ध्रुव और जितेंद्र वर्मा का ट्रांसफर करके एसपी ने उनके थाने बदल दिए है। साथ ही रक्षित केन्द्र में लंबे समय से पदस्थ 4 निरीक्षको को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही एक बार फिर मोहन नगर में पदस्थ एक दो स्टार ने जुगाड़ जमाकर जेवरा सिरसा चौकी प्रभारी हो गए हैं। लेकिन अब तो एसपी साहब का तो तबादला हो गया। नए एसपी प्रशांत कुमरा अग्रवाल जब ज्वाइंन करेंगे तो वो अपने तरीके से सभी को थानों में पदस्थ करेंगे। फिर इस जम्बो लिस्ट का क्या होगा।

एसपी दुर्ग के द्वारा जिले में किए निरीक्षकों के तबादलें की लिस्ट है।

एसपी दुर्ग के द्वारा जिले में किए निरीक्षकों के तबादलें की लिस्ट है।

जिले में लंबे समय से थाना प्रभारियों के तबादले की चर्चा चलती रही है। सूत्रों की माने तो करीब 10 टीआई के तबादले की चर्चा थी। लेकिन सूची जारी होने के बाद कई थाना प्रभारी भी हैरान हो गए। कुछेक प्रभारी खुश भी है। क्योंकि अधिकांश इस चिंता में थे कि उनका भी नम्बर लगने वाला है। इसलिए कइयों ने जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया था। छावनी टीआई गोपाल को वैशाली नगर भेजा गया है। छावनी में चोरी, जुआ के अलावा सट्‌टा की शिकायतें आम हो गई थी, जो हमेशा सुर्खियों में छावनी थाना बना रहता था। वैशाली नगर टीआई जितेंद्र वर्मा को यातायात भेजा गया है। पिछले दिनों वैशालीनगर इलाके में मारपीट जैसी वारदातें बढ़ गई थी। हालांकि जितेंद्र की छवि साफ-सुथरे थानेदारों में है। खुर्सीपार टीआई सुरेश ध्रुव को छावनी की जिम्मेदारी दी गई है। खुर्सीपार में लंबे समय के साथ-साथ राजनीतिक दबाव भी झेल रहे थे। निरीक्षक दुर्गेश शर्मा को रक्षित केंद्र दुर्ग से थाना प्रभारी खुर्सीपार भेजा गया है। लंबे समय से लाइन में थे। निरीक्षक मनोज प्रजापति रक्षित केंद्र दुर्ग से थाना प्रभारी रानीतराई भेजा गया है। ये भी लंबे समय से लाइन में रहे। निरीक्षक वी.प्रभा राव थाना प्रभारी रानी तराई से IUCW प्रभारी भेजा गया है। शहर में लंबे समय से थी फिर से लौट आई हैं। निरीक्षक सीताराम ध्रुव IUCW प्रभारी से रक्षित केंद्र दुर्ग भेजा गया है। निरीक्षक मीना महिलकर रक्षित केंद्र दुर्ग से नियंत्रण कक्ष भेजा गया है। इन्हें भी लाइन से बाहर निकाला गया है। निरीक्षक शैलेन्द्र ठाकुर रक्षित केंद्र दुर्ग से थाना प्रभारी पुलगांव भेजा गया है। बड़े थाने संभालने का गज़ब अनुभव है। निरीक्षक उतर कुमार वर्मा थाना प्रभारी पुलगांव से थाना प्रभारी बोरी भेज दिए गए हैं। पुलगांव इलाके में लगातार बढ़ते अपराध के मद्दे नजर तबादला किया गया है। निरीक्षक गौरव तिवारी थाना प्रभारी बोरी से प्रभारी CCTNS/सोशल मीडिया का जिम्मा दिया गया है। एसपी प्रशांत ठाकुर के करीबी रहे। अब दफ्तर में बैठकर आईटी सेल-साइबर सेल से रिलेटेड काम देखेंगे। SI प्रमोद श्रीवास्तव थाना मोहन नगर से जेवरा सिरसा चौकी प्रभारी के पद पर पदस्थ किए गए है। वो काफी समय से फील्ड में जाने के लिए लगे हुए थे,कि उन्हें थाना या चौकी का प्रभार मिल जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular