Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़:​​​​​​​ टीएस सिंहदेव के बाद अब सरगुजा के ही एक और मंत्री...

छत्तीसगढ़:​​​​​​​ टीएस सिंहदेव के बाद अब सरगुजा के ही एक और मंत्री को CM बताने वाले होर्डिंग लगे, इसमें भूपेश बघेल के साथ प्रेमसाय भी….

छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह में कांग्रेस के तीसरे मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आ गया है। इस बार बाकायदा पोस्टर भी लगा दिए गए। इसमें मुख्यमंत्री आदिम जाति विकास, स्कूल शिक्षा और सहकारिता विभाग के मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को बताया गया है। यह होर्डिंग सहकारिता विभाग की ओर से राजधानी में लगा हुआ था। इस पर सवाल उठे तो आनन-फानन में गलती सुधारी गई। पोस्टर में उनके नाम के मंत्री लिखा गया। इससे पहले कोरोना वैक्सीनेशन के प्रमाणपत्र पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री बताया गया था।

होर्डिंग के संबंध में पूछताछ शुरू हुई तो अफसरों को गलती का एहसास हुआ। उसके बाद इसको छिपाने की कोशिश हुई।

होर्डिंग के संबंध में पूछताछ शुरू हुई तो अफसरों को गलती का एहसास हुआ। उसके बाद इसको छिपाने की कोशिश हुई।

अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस के दिन बैंक में आयोजित एक संगोष्ठी के लिए लगे इस होर्डिंग में सात नेताओं की तस्वीर लगी है। पहली तस्वीर सीएम भूपेश बघेल की है। इस तस्वीर के नीचे नाम और मुख्यमंत्री छग शासन लिखा है। उसी के ठीक पास दूसरी तस्वीर में डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम की तस्वीर है। उसके नीचे नाम के साथ लिखा है मुख्यमंत्री छग शासन। तीसरी लेकिन थोड़ी छोटी तस्वीर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक, रायपुर के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर की है। उसके बाद अशोक अग्रवाल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, झुनमुन गुप्ता और रविंद्र सिंह भाटिया का है।

शनिवार को उस मार्ग से गुजरने वाले और संगोष्ठी में पहुंचे लोगों ने यह पोस्टर और दो-दो मुख्यमंत्री का नाम एक साथ देखा तो पूछताछ शुरू हुई। बैंक प्रबंधन को गलती का एहसास हुआ तो आनन-फानन में होर्डिंग पर डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के नाम के नीचे एक चिप्पी लगाकर सहकारिता मंत्री छत्तीसगढ़ शासन लिख दिया। अधिकारियों ने मामला रफा-दफा करने में चुस्ती जरूर दिखाई, लेकिन इन दोनों घटनाओं से लगने लगा है कि अधिकारी-कर्मचारी अपने विभागीय मंत्री को मुख्यमंत्री का ओहदेदार तो मानकर ही चल रहे हैं।

एपेक्स बैंक के प्रवेश द्वार पर यह होर्डिंग लगाई गई थी।

एपेक्स बैंक के प्रवेश द्वार पर यह होर्डिंग लगाई गई थी।

सहकारी बैंक ने लगवाया है होर्डिंग
बताया जा रहा है कि सहकारिता दिवस पर आयोजित संगोष्ठी के लिए यह होर्डिंग एपेक्स बैंक की ओर से लगाया गया है। इसमें संगोष्ठी के आयोजन से जुड़े राज्य सहकारी संघ, जिला सहकारी संघ, रायपुर और राज्य सहकारी आवास संघ का भी नाम है। इस मामले में बोलने से सहकारी बैंक प्रबंधन बच रहा है। राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर ने फोन बंद कर लिया है। एमडी एचके नागदेव अब फोन नहीं उठा रहे हैं।

मंत्री बोले- मैं ऐसे बवाल में नहीं पड़ता, गलती से लिख दिया होगा
इस बारे में प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि “मैं ऐसे बवाल में नहीं पड़ता। इस आयोजन में मुख्यमंत्री जी को आना था। समीक्षा बैठक की वजह से उनका आना टल गया। मेरे लिए वे लोग मुख्य अतिथि लिख रहे होंगे और मुख्यमंत्री लिखा गया होगा। यह गलती है, सुधार लिया गया तो ठीक ही हुआ।’

पिछले सप्ताह सिंहदेव को भी बताया था सीएम
पिछले सप्ताह जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण करा रहे लोगों को कोविन पोर्टल से मिल रहे ऑनलाइन प्रमाणपत्र की तरह एक प्रमाणपत्र की हार्डकॉपी दी जा रही थी। इसमें भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की फोटो लगी थी। दोनों नेताओं के परिचय में मुख्यमंत्री लिखा हुआ था। मामला सामने आया तो पूरे प्रदेश में हंगामा मच गया। इसे ढाई-ढाई के मुख्यमंत्री वाले फार्मूले के कन्फ्यूजन का परिणाम बताया जाने लगा। इसको लेकर सरकार की किरकिरी हुई। बाद में इसे के बीएमओ की लापरवाही बताकर उन्हें हटा दिया गया। सरकार ने जांच के लिए कह दिया। स्वास्थ्य मंत्री लोगों को दिए जा चुके 2500 प्रमाणपत्र वापस मंगाने को कह दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular