Friday, March 29, 2024
Homeबीजापुरछत्तीसगढ़: ​​​​​​​बीजापुर में नक्सली कमांडर को पहुंचाने जा रहा था विस्फोटक, बाइक...

छत्तीसगढ़: ​​​​​​​बीजापुर में नक्सली कमांडर को पहुंचाने जा रहा था विस्फोटक, बाइक सवार को पीछा कर पकड़ा; तो दूसरा साथी भी गिरफ्तार…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस ने शुक्रवार को नक्सलियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी नक्सली कमांडरों को विस्फोटक पहुंचाने के लिए जा रहे थे। पुलिस को देखकर भागने लगे तो पुलिस ने पीछा कर बाइक सवार आरोपी को पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद दूसरा आरोपी भी हत्थे चढ़ गया। आरोपियों से विस्फोटक, एक लाख रुपए से ज्यादा कैश और अन्य सामान बरामद हुआ है। मामला उसूर थाना क्षेत्र का है।

आरोपियों से विस्फोटक, एक लाख रुपए से ज्यादा कैश और अन्य सामान बरामद हुआ है।

आरोपियों से विस्फोटक, एक लाख रुपए से ज्यादा कैश और अन्य सामान बरामद हुआ है।

नक्सल विरोधी अभियान के तहत शुक्रवार को जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान उसूर-गलगम मार्ग के बीच बाइक सवार एक युवक सामने से आता दिखाई दिया। जवानों को देखते ही बाइक मोड़कर भागने लगा। इस पर जवानों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से विस्फोटक, 2 फीट लंबा कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर और 26770 रुपए मिले। आरोपी ने खुद को बासागुड़ा के गगनपल्ली निवासी पापैया कड़ती बताया।

नक्सली कमांडर अकीला ने दिया था सामान और रुपए
पूछताछ में आरोपी पापैया ने बताया कि उसे सारा सामान और नगदी नक्सली कमांडर अकीला ने दी है। इसे लेकर अपने सहयोगी माड़वी अंदा के साथ डिप्टी कमांडर मुया तक पहुंचाना था। इसके लिए उसका सहयोगी इंदिरापारा नड़पल्ली में इंतजार कर रहा है। इसके बाद पापैया की निशानदेही पर पुलिस टीम ने इंदिरापारा नड़पल्ली से दूसरे सहयोगी उसूर के तुमिरगुड़ा निवासी माड़वी आंदा को भी गिरफ्तार कर लिया।

विस्फोटक सहित एक लाख रुपए नगद बरामद
दूसरे अरोपी माड़वी आंदा के पास से भी पुलिस ने विस्फोटक, गांठ लगा हुआ कार्डेक्स वायर, अमोनिया नाइट्रेट, सल्फर ग्रेनज्युल्स, जैसे दिखने वाला पीला पाउडर, इलेक्ट्रिक वायर, स्टील का टिफिन, पेंसिल सेल और एक लाख रुपए बरामद किया है। दोनों आरोपी बरामद सामान को लेकर कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर बयान के आधार पर बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular