Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- 19 लाख की शराब पर चली पोकलेन मशीन: अमलेश्वर पुलिस ने...

छत्तीसगढ़- 19 लाख की शराब पर चली पोकलेन मशीन: अमलेश्वर पुलिस ने करीब 5 साल में 829 पेटी शराब की थी जब्त, कोर्ट के आदेश पर नष्ट करने की हुई कार्रवाई

छत्तीसगढ़ की दुर्ग जिले के अमलेश्वर पुलिस ने 5 साल में पकड़ी गई शराब की खेप को रविवार को नष्ट कर दिया है। पिछले करीब पांच साल में इस थाने के अंतर्गत 19 लाख रुपए से ज्यादा की शराब बरामद की थी। शराब के नष्टीकरण की यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की गई है।
जब्त शराब को किया गया नष्ट
दुर्ग जिले के अमलेश्वर थाना क्षेत्र में शराब माफिया शराब तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। राजधानी रायपुर-धमतरी व अन्य जिलों से जुड़े होने के कारण शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है। पिछले पांच सालों में थाना अमलेश्वर पुलिस ने 19 लाख रुपए से ज्यादा की शराब बरामद कर कई शराब तस्करों को जेल भेज चुकी है।

मालवाहक से ढोहकर नष्ट करने के लिए शराब को लाया गया।

मालवाहक से ढोहकर नष्ट करने के लिए शराब को लाया गया।

पुलिस ने पांच सालों में पकड़ी गई शराब की खेप को नष्ट कर दिया है। पकड़ी गई शराब का भंडार पिछले पांच सालों से थाने के कमरों में भरा हुआ था। जिसे डंपरों में भर कर शराब की बोतलों को तहसीलदार पाटन के द्वारा चिह्नांकित जगह पर इकट्ठा करके न सिर्फ पोकलेन मशीन से कुचला गया, बल्कि गहरा गड्ढा खोदकर दबा भी दिया गया।
जानिए कितनी शराब हुई नष्ट
थाना प्रभारी वीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 5 सालों में अवैध शराब की 829 पेटियां भंडार की हुई थी। भंडार की गई शराब की कीमत 19 लाख 1 हजार 760 रुपए बताई जा रही है। कोर्ट के आदेश मिलने के बाद शराब को नष्ट कर दिया गया है। शराब के इस बड़े जख़ीरे को भंडारण करने के लिए थाने के कमरे भरे हुए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular