Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़जशपुर में आसमानी बिजली ने बुझाए 2 चिराग: खेलने के लिए निकले...

जशपुर में आसमानी बिजली ने बुझाए 2 चिराग: खेलने के लिए निकले थे दो घरों के बच्चे, वापस नहीं लौटे तो तेज बारिश में ढूंढने निकले परिजन, डैम के पास मिले दोनों के शव

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई है। पता चला है कि दोनों घर से खेलने के लिए निकले थे, लेकिन फिर वापस नहीं लौट सके हैं। परिजनों को इस बाती का जानकारी तब लगी, जब काफी देर तक दोनों बच्चे घर वापस नहीं लौटे और काफी तेज बारिश होने लगी। पूरा मामला नारायणपुर थाना के पहाड़टोली गांव का है। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया है और उनके मां बाप का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

खेलते-खेलते बेलसोंगा डेम के पास पहुंच गए

जानकारी के मुताबिक सोमवार को 4 वर्षीय राजकुमारी और 7 वर्षीय अनुज खेलने के लिए निकले थे। दोनों खेलते-खेलते बेलसोंगा डेम के पास पहुंच गए थे। जहां कुछ देर बार बारिश शुरू हो गई और अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिससे दोनों बच्चे बिजली की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इधर, मौसम ने भी पूरी तरह करवट बदल ली थी और काफी तेज बारिश हो रही थी। जिसके चलते बच्चों के परिजनों को उनकी चिंता सताने लगी और वे उनका पता लगाने लगे। इसके बाद दोनों बच्चों के शव बेलसोंगा डेम के पास मिला है। बच्चों के शव देख उनके परिजनों के होश उड़ गए। इसके बाद पूरे घटना की जानकारी नारायणपुर पुलिस को दी गई है।

पहाड़ी कोरवा परिवार के थे बच्चे

वहीं मामले में नारायणपुर थाना पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चे पहाड़ी कोरवा परिवार के थे। इनके घरवालों को घटना की जानकारी नहीं थी। काफी देर तक बच्चे जब खेलकर घर वापस नहीं लौटे तो घर वाले उन्हें ढूंढने निकले । ढूंढते ढूंढते जब वे डेम के पास पहुंचे तो उन्हें दोनों बच्चे मृत मिले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular