Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: डकैती की साजिश रचते 7 धरे गए- एक माह पहले ही...

छत्तीसगढ़: डकैती की साजिश रचते 7 धरे गए- एक माह पहले ही जेल से छूटा था मास्टरमाइंड, थाने में हंगामा करने पहुंची बहन भी गिरफ्तार; भिलाई फायरिंग से जुड़े तार…

छत्तीसगढ़ के भिलाई में पुलिस ने सोमवार देर रात डकैती की साजिश रच रहे 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश सुपेला के एक ज्वैलरी शोरूम को निशाना बनाने वाले थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने ऑटोमैटिक पिस्टल सहित अन्य हथियार भी बरामद किए हैं। गिरोह का मास्टरमाइंड जोश मोरिश को बताया जा रहा है। वह एक माह पहले ही जेल से छूटा था। थाने में उसकी बहन को भी हंगामा करने पर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार व अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार व अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ हथियारबंद लोग खुर्सीपार में केनाल रोड स्थित एक मकान में वारदात की साजिश रच रहे हैं। टीम ने छापा मारकर वहां से अमित कुमार सिंह, इंदर सिंह उर्फ टकली, सलमान अंसारी, अरबाज सिद्दीकी उर्फ दत्ता, सुमित सिंह, रुपेश सिंह और जोश मोरिश उर्फ अमित को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 2 ऑटोमैटिक पिस्टल, 4 मैगजीन, 14 जिंदा कारतूस, धारदार हथियार, रॉड और एक नकली गन बरामद हुई है।

थाने में हंगामा करने पहुंच गए मोरिश की पत्नी और बहन
पुलिस सभी आरोपियों को पकड़ कर थाने लाई तो वहां पर जोश मोरिश उर्फ अमित की बहन और पत्नी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि दोनों ने आरोपियों को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। काफी देर तक थाने में ड्रामा चलता रहा। फिर पुलिस ने मोरिश की बहन को भी सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने 25-25 हजार रुपए में पिस्टल और एक-एक हजार रुपए में गोलियां खरीदी थी।

शहर के बदमाशों को संरक्षण देने का करता है काम
एडिशनल SP संजय ध्रुव ने बताया जा रहा है कि जोश मोरिश उर्फ अमित शहर के बदमाशों को संरक्षण देता है। वारदात में शामिल बदमाशों को भगाने में भी सहयोग करता है। पिछले दिनों भिलाई में हुई फायरिंग और गैंगवार मामले में भी वह पुलिस के टारगेट पर था। बताया जा रहा है कि जिस गैंग ने हिस्ट्रीशीटर बृजेश राय उर्फ पिंकी राय पर फायरिंग की और तीन दिन बाद भी गोलियां चलाई, जोश मोरिश उसी का सदस्य है।

बिहार और उत्तर प्रदेश से की गई थी हथियारों की व्यवस्था
SP प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कई पहले से आपराधिक रिकार्ड रहे हैं। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया है कि बरामद हुए पिस्टल, मैगजीन और अन्य हथियार की व्यवस्था बिहार और उत्तर प्रदेश से की गई थी। पुलिस अब हथियारों के सोर्स और आरोपियों के नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पिछले दिनों से शहर में हुई वारदात के बाद से पुलिस के ये सभी टारगेट पर हैं। बाकी की जानकारी जुटाई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular