Thursday, April 25, 2024
Homeमहासमुंदछत्तीसगढ़ में पकड़ाया 1.40 करोड़ का गांजा: रस्सियों के नीचे छिपाकर ले...

छत्तीसगढ़ में पकड़ाया 1.40 करोड़ का गांजा: रस्सियों के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे 700 किलो गांजा, ओडिशा से बिहार जा रहे 2 तस्कर दबोचे…

महासमुंद/ छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में गांजा तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां आए दिन तस्कर अलग-अलग तरीके से गांजा तस्करी कर रहे हैं। इस बार बिहार के 2 गांजा तस्कर रस्सियों के बंडल के नीचे गांजा छिपाकर ओडिशा से बिहार ले जाकर तस्करी के फिराक में थे, लेकिन पकड़े लिए गए। पुलिस ने इन शातिर तस्करों से 1 करोड़ 40 लाख का 700 क्विंटल बरामद किया है। इससे पहले यहां पुलिस ने गोभियों के नीचे और पानी की टंकियों के अंदर गांजा छिपाकर ले जा रहे लोगों को पकड़ा था।

पिथौरा चौक में चेकिंग के दौरान पकड़ा
जिले में गांजा तस्करी लगातार बढ़ रही है। खासकर ओडिशा के रास्ते तस्कर यहां लगातार घुस रहे हैं। इसी वजह से पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट है और लगातार ओडिशा की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी कड़ी में पिथौरा चैक बागबाहरा में भी पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान ओडिशा की ओर से एक पिकअप आ रही थी। इसमें बहुत सारे नारियल की रस्सियों का बंडल रखा हुआ। पुलिस ने पूछा तो पता चला कि दोनों ओडिशा से बिहार जा रह हैं। जब उनसे पुलिस थोड़ी सख्ती से पूछताछ करने लगे, तो वे ठीक से जवाब नहीं दे सके। इसके बाद पुलिस ने पिकअप चेक किया। उसमें रस्सियों के नीचे 700 क्विंटल गांजा मिला। इसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को इस पूरे मामले का खुलासा किया है।

पुलिस ने मंगलवार को इस पूरे मामले का खुलासा किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम छोटेलाल यादव (28) और रविन्द्र तिवारी (52) बताया है। दोनों बिहार के ही रहने वाले हैं। दोनों ओडिशा से गांजा लेकर बिहार जा रहे थे। पुलिस ने इन आरोपियों से गांजे के अलावा दो मोबाइल और पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है। आरोपियों से गांजा, कैश समेत कुल 1 करोड़ 43 लाख 8 हजार का सामान बरामद किया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर यह तस्कर बिहार में किस स्थान पर गांजा ले जा रहे थे।

पुलिस ने यहां करीब 9 दिन पहले टेमरी के पास से 2 क्विंटल 60 किलो गांजा बरामद किया था। तस्कर यहां ट्रक में प्लास्टिक पानी की टंकियों में 52 लाख का गांजा छिपाकर ले जा रहा था। जिसे पुलिस ने उसका पीछा करके ट्रक को पकड़ा था। हालांकि, ड्राइवर मौके से गाड़ी छोड़कर फरार हो गया था। उस दौरान जांच में यह पता चला था कि यह ट्रक पश्चिम बंगाल का है। वहीं करीब एक महीने पहले 2.60 करोड़ रुपए का 13 क्विंटल गांजा भी पुलिस ने इसी जिले में पकड़ा था। तस्कर 13 क्विंटल गांज को गोभियों के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular