Thursday, April 25, 2024
Homeबिलासपुरछत्तीसगढ़: तालाब की जमीन पर बना है मॉल, गिर रहा वॉटर लेवल;...

छत्तीसगढ़: तालाब की जमीन पर बना है मॉल, गिर रहा वॉटर लेवल; हाईकोर्ट ने सरकार और बिलासपुर नगर निगम से 2 सप्ताह में मांगा जवाब….

बिलासपुर मैग्नेटो मॉल के निर्माण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर हुई है। याचिका में मैग्नेटो मॉल को तालाब की जमीन पर बनाए जाने का आरोप लगाया गया है। पूरे मामले पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और नगर निगम बिलासपुर को नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में जवाब मांगा है।

याचिकाकार्ता ने कहा तालाब को पाट कर बनाया गया मैग्नेटो मॉल

याचिकाकार्ता ने कहा तालाब को पाट कर बनाया गया मैग्नेटो मॉल

3.5 लाख स्क्वायर फीट में बने छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े मॉल में से एक बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल के खिलाफ रायपुर के रोहित राठौर ने याचिका दायर की है। इसमें कहा है कि बिलासपुर का मैग्नेटो मॉल तालाब की जमीन पर बना दिया गया है। जिसकी वजह से इलाके का वाटर लेवल नीचे गिर गया है। यही वजह है कि आसपास के रहने वाले लोगों को लगातार पानी की समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, किसी भी जलस्रोत के स्वरूप को नहीं हो सकती है छेड़छाड़

याचिकाकर्ता रोहित राठौर ने अपने वकील अर्जित तिवारी के माध्यम से दायर अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने किसी भी जल स्रोत पर निर्माण या उसके स्वरूप से छेड़छाड़ पर पूरी तरह से रोक लगाई हुई है। ऐसे में मॉल के निर्माण के दौरान जिला प्रशासन की ओर से अनदेखी का आरोप अपनी याचिका में लगाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular