Thursday, April 25, 2024
Homeगरियाबंदछत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 22 लाख कीमती...

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 22 लाख कीमती 204 नग हीरे के साथ एक तस्कर गिरफ्तार…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मैनपुर पुलिस ने 204 नग हीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.आंकी गई है. ये तस्कर बारिश शुरू होते ही हीरा तस्करी करने के लिए सक्रिय हो जाते हैं. पुलिस ने आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो बरदुला के एक किराना दुकान के पास ग्राहक का इंतजार कर रहा था.

एसपी पारुल माथुर ने बताया कि देवभोग थाना क्षेत्र के बुध्धुपारा निवासी नीलम दास कश्यप (47 वर्ष) अपनी बाइक ओडी 08 एल 5877 पर किराना स्टोर के पास खड़ा था. वो  वो देवभोग से होकर हीरा बेचने पहुंचा था. सूचना मिलने के बाद स्पेशल टीम और मैनपुर टीआई ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया.

तलाशी लेने पर मिला 204 नग हीरा

पुलिस ने जब आरोपी नीलम दास कश्यप की तलाशी ली, तो उसके पास से 204 नग हीरा बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 22 लाख रुपए आंकी गई है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे गिरफ्तार न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

खदान इलाके में बढ़ाई जाएगी पेट्रोलिंग

एसपी पारुल माथुर ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी हाल ने अपराधी बक्शे नहीं जाएंगे. इसी सप्ताह तीन गांजा तस्कर पकड़ाने के बाद अंत में हीरा तस्कर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. एसपी ने कहा कि कुछ कारणों से खदान की सुरक्षा सम्भव नहीं है, लेकिन सतत पेट्रोलिंग की जाएगगी.

अब तक 1310 नग हीरे हुए जब्त

एडिशन एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि 1 जनवरी 2020 से पुलिस ने कुल 7 मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से अब तक 1310 नग हीरा जब्त किया गया है. जब्त हीरे की कीमत 1 करोड़ 60 लाख रुपए है. एएसपी ने कहा कि नए कप्तान के निर्देशन में अभियान सतत जारी रहेगा. तस्कर जितने भी चालाक हो, पुलिस उन तक पहुंच ही जाएगी. अवैध खनन रोकने ग्रामीणों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. ताकि वे तस्करों के झांसे में आकर अवैध दोहन न करें.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular