Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: दूसरों की जमीन दिखाते, खरीदी पर हॉलीडे पैकेज का झांसा देते;...

छत्तीसगढ़: दूसरों की जमीन दिखाते, खरीदी पर हॉलीडे पैकेज का झांसा देते; 10 लाख से ज्यादा ठगे… युवती सहित 4 गिरफ्तार… 21 पीड़ितों का पता चला….

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ की कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी कर जमीन बेचने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक युवती सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें 3 आरोपी नागपुर से पकड़े गए हैं। आरोपी दूसरी की जमीन दिखाते थे और खरीदी पर हॉलीडे पैकेज का झांसा देते। प्रदेश भर में अलग-अलग लोगों से 10 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है। अब तक फ्रॉड का शिकार हुए 21 लोगों के बारे में पता चला है।

जानकारी के मुताबिक, जांजगीर के अकलतरा निवासी पन्ना खंडे नवोदय स्कूल में टीचर हैं। उन्होंने रविवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ माह पहले उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने उन्हें बताया कि वह ड्रीम ताज हॉलीडे कंपनी से बोल रहा है। इसका कार्यालय रायगढ़ के ग्रेंड मॉल में स्थित है। उसने बताया कि किसी लकी ड्रा में पन्ना खंडे का फर्स्ट प्राइज मिला है। उपहार लेने के लिए उनको ऑफिस बुलाया गया।

5 साल के निवेश पर जमीन और हॉलीडे पैकेज का दिया झांसा
इस पर शिक्षक अपने परिवार सहित 15 जुलाई को ग्रेंड मॉल में कंपनी के ऑफिस पहुंचे। वहां पर उन्हें दो कर्मचारी रोशन सिन्हा और प्रवेश कश्यप मिले। दोनों ने प्लान के बारे में बताया कि अगर वे 5 साल के लिए निवेश करते हैं तो परिवार सहित भारत में कहीं भी 3 से 5 रात का टूर कर सकते हैं। साथ ही बिलासपुर के चक्रभट्‌टा (धमनी) में 1000 स्क्वायर फीट जमीन उपहार में मिलेगी। उनके झांसे में आकर बताए गए खाते में 80 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए।

जमीन पसंद नहीं आई, फिर भी रुपए लौटाने से इनकार किया
दोनों कर्मचारियों के बताए अनुसार, टीचर पन्ना खंडे उनके साथ बिलासपुर के धमनी गांव में जमीन देखने गए, पर उन्हें पसंद नहीं आई। आरोप है कि इसके बाद भी दोनों रजिस्ट्री से पहले 50 हजार रुपए जमा करने का दबाव बनाने लगे। टीचर ने जमीन खरीदने से मना कर दिया और डील कैंसिल करने की बात कही। इस पर आरोपियों ने एडवांस दिए गए रुपए लौटाने से मना कर दिया। परेशान होकर उन्होंने FIR दर्ज कराई।

कंपनी के बैंक खाते भी सीज कराए गए, पूछताछ जारी
पुलिस ने जांच के बाद आरोपी नागपुर निवासी प्रवेश कश्यप, बालोद निवासी रोशन सिन्हा, कंपनी मैनेजिंग डायरेक्टर नागपुर निवासी शुभम कामले और स्नेहल धोटे को गिरफ्तार किया है। अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने 21 अन्य लोगों से करीब 10.08 लाख रुपए की ठगी की है। कंपनी का इंडसंड बैंक में खाता है। उसमें भी 7 लाख रुपए सीज कराए गए हैं। वहीं पुलिस अब ठगी के शिकार लोगों से संपर्क कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular