Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरसाथ बैठकर शराब पी, हुआ झगड़ा… फिर दोस्त ने गला दबाकर कर...

साथ बैठकर शराब पी, हुआ झगड़ा… फिर दोस्त ने गला दबाकर कर दी हत्या…

रायपुर/ रायपुर के कोटा इलाके में मंगलवार को एक युवक ने अपने ही साथी की हत्या कर दी। हत्या करने वाले युवक को घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरस्वती नगर थाने की पुलिस अब युवक से पूछताछ कर रही है। इस वारदात में जिस युवक की हत्या की गई उसका नाम मोनू बताया जा रहा है। 32 साल का मोनू पेशे से मैकेनिक का काम करता था। कोटा के आसपास ही उसकी एक छोटी टू-व्हीलर रिपेयर शॉप है। हत्या करने वाला 29 साल का महेश यादव मजदूरी का काम करता था।

थाना सरस्वती नगर की पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

थाना सरस्वती नगर की पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

भाभी से इश्क का मसला
पुलिस ने अब तक की जांच में पाया है कि मोनू का महेश की भाभी से संबंध था। दोनों के बीच रिश्ता प्यार की शक्ल ले रहा था। ये बात मोहल्ले में भी चर्चा में आ चुकी थी और महेश को भी इसकी भनक लग चुकी थी। इस बात से गुस्साए महेश ने मंगलवार को कोटा स्टेडियम के पास मोनू से मुलाकात की। बातों में उलझाकर पहले तो महेश ने शराब की दावत दी। मोनू भी एक कोना पकड़कर उसके साथ शराब पीने बैठ गया। दोनों के बीच झगड़ा हुआ। महेश इस कदर गुस्से में था कि उसने दोनों हाथों से मोनू का गला दबा दिया। हाथ पैर पटकता मोनू खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था।

मृतक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भेजा गया है।

मृतक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भेजा गया है।

दोनों के बीच हाथापाई थी हुई थी। मगर महेश ने तब तक मोनू का गला दबाए रखा जब तक उसकी सांसें थम नहीं गईं। घटना के वक्त स्टेडियम के पास कोई नहीं था। रास्ते से गुजरते वक्त कुछ लोगों की नजर मोनू के शव पर पड़ी। बस्ती में भी खबर फैल गई। पुलिस को जानकारी मिली तो ये बात सामने आई कि मोनू और महेश के बीच रंजिश है। स्थानीय लड़कों से पूछताछ करने पर मुहल्ले में ही एक घर में छुपा महेश पकड़ा गया। अब पुलिस इस केस में महेश को जेल भेजने की तैयारी में है।

हाल ही में रायपुर एसएसपी ने सभी थाने की पुलिस को शहर में क्राइम कंट्रोल करने की सख्त नसीहत दी है।

हाल ही में रायपुर एसएसपी ने सभी थाने की पुलिस को शहर में क्राइम कंट्रोल करने की सख्त नसीहत दी है।

इस महीने शहर में अब तक तीन हत्याएं
जुलाई के महीने में अब तक मंगलवार को हुई इस हत्या को मिलाकर तीन वारदातें हो चुकी हैं।

  • पहली घटना 7 जुलाई को अंबेडकर अस्पताल के कैंपस में हुई थी। यहां कैंटीन के जीवन लाल की दिनदहाड़े कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई थी। जब वारदात हुई यहां कुछ लोग बैठकर खाना भी खा रहे थे। फ्री में खाना मांगने आए तीन बदमाशों ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया था। इन्हें कुछ दिन बाद पुलिस ने पकड़ लिया था।
  • दूसरी घटना 19 जुलाई की रात गोलबाजार इलाके में हुई। थाने से ठीक 30 फीट पीछे चाकू से एक युवक का गला रेत दिया गया था। इस मामले में कोतवाली इलाके के एक पुराने बदमाश को पुलिस ने पकड़ा
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular