Tuesday, March 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाजांजगीर में अगवा कर 8 साल की बच्ची से रेप: दीवार फांदकर...

जांजगीर में अगवा कर 8 साल की बच्ची से रेप: दीवार फांदकर घर में घुसा, दादी के पास सो रही बच्ची को उठा ले गया 40 वर्षीय पड़ोसी; मुंह में कपड़ा ठूंसकर पीटा और दरिंदगी की..

​​​​​​​जांजगीर/ छत्तीसगढ़ के जांजगीर में 8 साल की बच्ची से 40 साल के पड़ोसी ने ही दुष्कर्म किया है। वह शुक्रवार देर रात दीवार फांदकर घर में घुसा और दादी के पास सो रही बच्ची को उठा ले गया। इस बीच बच्ची की नींद खुल गई और वह चिल्लाने लगी तो दरिंदे ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। उसने बच्ची को बुरी तरह पीटा भी। रेप के बाद बच्ची को घर के बाहर छोड़कर आरोपी भाग गया। मासूम ने रोते हुए दादी को घटना के बारे में बताया, तब मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वह 5 बच्चों का बाप है। बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। वह अस्पताल में भर्ती है।

नवागढ़ क्षेत्र में 8 साल की बच्ची अपनी दादी और पिता के साथ रहती है। उस रात वह दादी के पास थी, जबकि पिता दूसरे कमरे में सोए थे। तभी करीब 12 बजे रात में पड़ोस में रहने वाला सुरेश सूर्यवंशी (40) घर में घुस आया। उस समय दादी व बच्ची के पिता को कुछ नहीं पता चल पाया। रास्ते में बच्ची की नींद खुल गई तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर आरोपी ने उससे मारपीट की और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। नहर किनारे जाकर उसने बच्ची से दरिंदगी की। घर आकर बच्ची ने किसी तरह दरवाजा खुलवाया और दादी को घटना के बारे में जानकारी दी। सुबह होने पर वारदात की सूचना नवागढ़ थाने को दी गई।

सूचना मिलने पर पुलिस ने दोपहर बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस मामले को दबाने के प्रयास में जुटी थी। फिलहाल वह अभी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि पुलिस इतना जरूर कह रही है कि आरोपी ने बच्ची को इतनी बुरी तरह से पीटा है कि उसका मुंह तक सूज गया है।

‘अपनों’ के निशाने पर बचपन

  • 30 जुलाई : बलौदाबाजार में 18 साल की बेटी से उसके ही पिता ने दुष्कर्म किया। आरोपी अपनी बेटी को अच्छी पढ़ाई का झांसा देकर रायपुर से लेकर आया था।
  • 29 जुलाई : बिलासपुर में 6 साल की बच्ची से उसके ही मौसा ने दुष्कर्म किया। माता-पिता की मौत के बाद बच्ची अपने मौसा-मौसी के साथ रहती थी।
  • 21 जुलाई : अंबिकापुर में 12 साल की बच्ची से उसके बड़े पापा (ताऊ) और पिता ने ही दुष्कर्म किया। बदनामी के डर से पहले तो बच्ची की मां चुप रही, लेकिन जब पिता ने ही बेटी से हैवानियत की तो उसने जानकारी मायके वालों को दी।
  • 29 जून : कवर्धा में पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर किशोरी से दुष्कर्म किया। फिर धमकी देकर संबंध बनाता रहा। जब किशोरी गर्भवती हो गई तो मामला खुला।
  • 29 जून : कवर्धा में ही एक अन्य मामले में एक किशोरी को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया। घर से भी भगा ले गया और डेढ़ साल तक उससे संबंध बनाता रहा। फिर शादी से इनकार कर दिया और भगा दिया।
  • 21 जून : बिलासपुर में पड़ोसी अधेड़ ने 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। बच्ची को टीवी पर कार्टून दिखाने के बहाने अपने घर ले गया था।
  • 18 जून : अंबिकापुर में दो किशोरियों से 4 लड़कों ने गैंगरेप किया। किशोरियां शादी समारोह में शामिल होने के लिए बारात में आई थीं। वहां दुल्हन के भाई ने घुमाने के बहाने दोस्तों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular