Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़हुक्का बार में पुलिस की रेड: दुर्ग-भिलाई के 20 ठिकानों पर दबिश,...

हुक्का बार में पुलिस की रेड: दुर्ग-भिलाई के 20 ठिकानों पर दबिश, कैफे में हुक्का गुड़गुड़ाते मिले नाबालिग लड़के-लड़कियां; 2 संचालकों पर कार्रवाई….

दुर्ग-भिलाई में पुलिस की टीम ने शनिवार की देर रात छापा मारकर करीब 20 हुक्का बार-कैफे में जांच की। रेस्टोरेंट की आड़ में इन हुक्का बारों का संचालन किया जा रहा था। जब टीम ने छापा मारा तो वहां बड़ी संख्या में नाबालिग हुक्का गुड़गुड़ाते हुए मिले। इन हुक्काबारों को शहर के पॉश इलाकों सुपेला, स्मृति नगर और मोहन नगर, दुर्ग और पुलगांव के क्षेत्र में संचालित किया जा रहा था।

छापे के बाद फिर खुल जाते हैं ठिकाने
जानकारी के मुताबिक, एसपी दुर्ग प्रशांत अग्रवाल को शिकायत मिली थी कि कुछ रेस्टोरेंट्स,कैफे की आड़ में हुक्का बार का संचालन किया जा रहा है। जहां पर देर रात नाबालिग पहुंचते है। इसके बाद छावनी,दुर्ग, भिलाई नगर क्षेत्र के आधा दर्जन थाना प्रभारियों की टीम के नेतृत्व में शनिवार देर रात दुर्ग-भिलाई में संचालित रेस्टोरेंट व कैफे में छापा मारा तो वहां कई नाबालिग लड़के-लड़कियां हुक्के का कश लगाते हुए मिले। मौके से टीम ने लैंप, अलग-अलग फ्लेवर्ड टोबैको, कई हुक्का पाइप और कुछ जली हुई सिगड़ियां जब्त की है। पुलिस ने 2 हुक्का बार कैफे पर कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की है, जिसमें होटल फ्लोरेट हिपस्चर कैफे भिलाई,गोल्डन सोशल कैफे दुर्ग के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वहां मिले युवक-युवतियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। आगे की विवेचना जारी है।

पुलिस ने दो हुक्का बार के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

पुलिस ने दो हुक्का बार के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि प्रदेश में हुक्का बार बैन हैं। इसके बावजूद कई स्थानों पर इन्हें चोरी-छिपे चलाया जा रहा है। यहां नियमों के विरूद्ध नशे का सामान नाबालिगों को दिया जाता है। दुर्ग-भिलाई में हमने सख्ती की कार्रवाई शुरू की है। इसके तकत लगातार छापे मारे जा रहे हैं। जहां भी ऐसे नशे के सामान मिले हैं उन हुक्का कैफे में छत्तीसगढ़ धूम्रपान निषेध अधिनियम के तहत जुर्माना लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की गई है। यदि कोई संचालक एक बार के बाद फिर यह काम करेगा तो उस पर अपराधिक धाराओं के तहत भी कार्रवाई करेंगे। इस तरह की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular