Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़सड़कों पर मवेशी कर रहे विचरण: नेशनल हाईवे पर बैठे 20 मवेशियों...

सड़कों पर मवेशी कर रहे विचरण: नेशनल हाईवे पर बैठे 20 मवेशियों को तेज रफ्तार वाहन ने कुचला, 16 की मौके पर ही मौत…

पुलगांव थाना अंतर्गत ग्राम पिपरछेड़ी के करीब अंजोरा-नेहरूनगर बायपास रोड पर अज्ञात तेज रफ्तार वाहन ने 20 मवेशियों को कुचल दिया। इससे मौके पर ही 16 मवेशी की मौत हो गई। वहीं 4 बुरी तरह घायल हो गए। घायल मवेशियों को इलाज के लिए गोकुल नगर पुलगांव स्थित गौठान भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना एनएच हाईवे पेट्रोलिंग के जरिए मंगलवार की रात करीब सवा 12 बजे मिली। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर देखने के बाद अंदाजा लगाया गया कि वाहन पशुओं को 50 मीटर तक घसीटते हुए ले गया होगा। इससे 16 पशुओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं 4 पशुओं घायल हालत में पड़े मिले। नेशनल हाईवे के कर्मचारियों की मदद से देर रात पशुओं के शव को पीएम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बहरहाल पुलिस को आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

  • हाईवे और ग्रामीण क्षेत्र में पहले भी हो चुकी है घटनाएं हाईवे और ग्रामीण इलाके में बारिश के दिनों में इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी है। जबकि निगम अभियान चलाकर पशुओं को पकड़कर गौठान भेज चुका है। इसके बाद भी पशु पालक पशुओं को सड़क पर आवारा घूमने के लिए छोड़ देता है। इन पशुओं के कारण सड़क हादसे में वाहन चालकों की भी जान जा चुकी है। इसके साथ पशु भी हादसे का शिकार हो जाते हैं। खास तौर पर ऐसे इलाके जहां रोशनी नहीं होती है। इन स्थानों पर पशुओं को वाहन चालक कुचलकर फरार हो जाते हैं।

पतोरा में मवेशी हुए हादसे का शिकार, चक्काजाम
इधर मंगलवार की रात सेलूद में दो पशुओं की मौत के बाद ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया। घटना ग्राम पतोरा इलाके में रात करीब 8 बजे की है। जानकारी के मुताबिक पाटन से उतई मार्ग पर तेज रफ्तार मेटाडोर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। मेटाडोर के नीचे दबने से मौके पर दो पशुओं की मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई और मुआवजे की राशि को लेकर चक्काजाम कर दिया। 2 लाख रुपए की मुआवजा राशि मिलने का आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular