Friday, April 19, 2024
Homeकोरियाछत्तीसगढ़: बोरा नदी में नहाने गए 4 बच्चे, अचानक बारिश से आई...

छत्तीसगढ़: बोरा नदी में नहाने गए 4 बच्चे, अचानक बारिश से आई बाढ़; सीढ़ी और रस्सी की मदद से 2 घंटे की मशक्कत के बाद सभी को निकला बाहर….

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बाढ़ में फंसे 4 बच्चों के लाइव रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है। इसमें बच्चे किसी तरह से नदी के बीचों-बीचे चट्‌टान में फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं। रेस्क्यू टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी और सीढ़ी के सहारे 11 से 14 साल के 4 बच्चों की जान बचाई है। पता चला कि सभी बच्चे घर से नहाने के लिए गए थे कि अचानक बारिश शुरू हो गई और बोरा नदी में फंस गए। पूरा मामला मनेंद्रगढ़ शहर का है।

बच्चे इस तरह से चट्‌टान में बैठे हुए थे।

बच्चे इस तरह से चट्‌टान में बैठे हुए थे।

जानकारी के मुताबिक मनेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन के पास बोरा नाम की एक पहाड़ी नदी बहती है, जो हल्की बारिश में उफान पर आ जाती है, लेकिन इस बात से बेखबर मनेंद्रगढ़ के मौहारपारा इलाके के रहने वाले अंशु (11) , प्रियांशू (12), लक्ष्य (14) और अरिहंत (11) बुधवार को नदी में नहाने चले गए। बच्चे नहाने लगे तभी अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और नदी का बहाव काफी तेज हो गया। सभी बच्चे नदी के बीचों-बीच बने चट्‌टान में ही फंस गए।

बच्चों को फंसा देख आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे।

बच्चों को फंसा देख आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे।

बच्चों के चारों तरफ पानी का तेज बहाव था। जिसके कारण वे सभी डरे हुए थे। इसके बाद उन्होंने चिल्लाकर आसपास के लोगों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। फिर रेस्क्यू टीम को भी मौके पर बुलाया गया। करीब 2 घंटे तक टीम ने काफी मशक्कत की और रस्सी, सीढ़ी के सहारे बच्चों को किसी तरह से नदी पार कराया गया। तब जाकर बच्चे और उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है।

वहीं, यह भी बताया गया है कि इस इस हादसे में बच्चों की 2 साइकिल बह गई हैं। जिले में पिछले 4 दिनों से रुक-रुक हो रही बारिश के चलते यहां की सभी नदी नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन भी जिले में बारिश की संभावना भी जताई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular