Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरअंबिकापुर ट्रिपल मर्डर में पड़ोसी गिरफ्तार: 4 बच्चों का बाप महिला से...

अंबिकापुर ट्रिपल मर्डर में पड़ोसी गिरफ्तार: 4 बच्चों का बाप महिला से बनाना चाहता था प्रेम संबंध, मना किया तो रेता गला; बीच-बचाव करने आए बच्चे और ससुर को भी मार डाला…

अंबिकापुर/ छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में बुधवार देर रात एक ही परिवार के 3 सदस्यों की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी 4 बच्चों का बाप है। वह महिला से प्रेम संबंध बनाना चाहता था, लेकिन उसने इनकार कर दिया। इस पर आरोपी ने घर में घुसकर चाकू से महिला का गला रेत दिया। इस दौरान महिला के 10 साल के बच्चे और ससुर ने बीच-बचाव किया तो उन दोनों की भी निर्ममता से हत्या कर दी।

दरअसल, गुरुवार सुबह उदयपुर क्षेत्र के लैंगा गांव निवासी कलावती सिरदार (27) पत्नी सव. भजन सिदार का शव घर में पड़ा मिला था। उसके 10 साल के बेटे चंद्रिका का शव घर से करीब 50 मीटर दूर सड़क किनारे और ससुर मेघूराम सिरदार (50) का शव वहीं से थोड़ी दूर मिला। महिला अपने बेटे के साथ रहती थी, जबकि मेघूराम पड़ोस के मकान में रहता था। तीनों की गला रेत कर हत्या की गई थी। बच्चे के पेट में भी चाकू से वार किया गया था।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कलावती से प्रेम संबंध बनाना चाहता था, लेकिन वह बार-बार मना कर देती थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह कलावती से प्रेम संबंध बनाना चाहता था, लेकिन वह बार-बार मना कर देती थी।

शरीर पर मिले खून के धब्बों से पकड़ा गया आरोपी
पुलिस ने इस संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ शुरू की। करीब 100 लोगों से पूछताछ के दौरान अवैध संबंधों की बात सामने आ रही थी। इस बीच पुलिस ने महिला के पड़ोसी अरविंद सिरदार को संदिग्ध मान हिरासत में लिया। उसके चेहरे और शरीर पर खून के धब्बे मिले थे। ग्रामीणों से उसको लेकर जानकारी मिली थी। पुलिस ने पूछताछ की तो अरविंद पहले तो गुमराह करता रहा, फिर सख्ती की गई तो हत्या करना स्वीकार कर लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि रात करीब 2-3 बजे चिल्लाने की आवाज सुनी थी, लेकिन लगा कि कोई ऐसे ही शोर कर रहा होगा, इसलिए कोई गया नहीं।

महिला पर चाकू से वार किया, बचने की कोशिश में बच्चे को लगा
अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह कलावती से प्रेम संबंध बनाना चाहता था, लेकिन वह बार-बार मना कर देती थी। इस बीच एक अन्य युवक को उसके घर आते देखा तो भड़क गया। बुधवार रात करीब 12 बजे अरविंद कलावती के घर पहुंचा। उसके दरवाजा खोलने के बाद कलावती गुस्से में चिल्लाने लगी कि इतनी रात को क्यों आए हो। इस पर अरविंद ने चाकू से कलावती पर वार कर दिया, लेकिन बचने की कोशिश में उसके बेटे चंद्रिका के पेट में लग गया।

पुलिस पहुंची तो कलावती की लाश कमरे में जमीन पर पड़ी थी।

चीख-पुकार सुनकर ससुर पहुंचा तो उसका भी गला रेत दिया
पेट में चाकू लगते ही चंद्रिका निकल कर घर से बाहर भागा, लेकिन कुछ दूर जाकर गिर गया। इसके बाद अरविंद ने पहले कलावती का गला रेत दिया, फिर चंद्रिका का भी गला काट दिया। शोर और चीख-पुकार सुनकर ससुर मेघूराम पहुंचे तो आरोपी ने उनको भी मार डाला। इसके बाद चाकू खेत में छिपा दिया, जबकि खून से सने कपड़े और कलावती का मोबाइल जला दिया। पुलिस ने चाकू और जले हुए कपड़े व मोबाइल बरामद कर लिए हैं।

पंचायत ने आरोपी को दूर रहने की दी थी हिदायत

आरोपी अरविंद और कलावती को लेकर गांव में कुछ समय पहले पंचायत हुई थी। इसमें आरोपी अरविंद को दूर रहने की हिदायत दी गई थी। कल जब पुलिस ने ग्रामीणों को उठाया तो उन्होंने यह बात बताई। पुलिस को यहीं से आरोपी का क्लू मिला। बताया जा रहा है कि चीखने की आवाज 1 किमी दूर स्थित गांव सरनापारा तक सुनाई दी थी, लेकिन पड़ोसी तक नहीं पहुंचे। आरोपी घटना के बाद कल सुबह मौके पर पहुंचा तो था, लेकिन पुलिस के आते ही भाग गया था।

तीनों की गला रेत कर हत्या की गई थी। घर का सारा सामान भी बिखरा पड़ा था।

कलावती के पति ने की थी खुदकुशी, फिर बेचने लगी शराब
ग्रामीणों ने बताया कि मेघूराम के 4 बेटे हैं, लेकिन सब अलग-अलग रहते हैं। कलावती के पति भजन सिरदार की 3 साल पहले मौत हो चुकी है। उसने जहरीला पदार्थ पीकर जान दे दी थी। इसके बाद से कलावती घर में ही शराब बनाकर बेचने लगी। इसके चलते ग्रामीणों का भी घर में आना-जाना लगा रहता था। ग्रामीणों ने बताया कि देर रात बजे चिल्लाने की आवाज सुनी थी, लेकिन लगा कि कोई ऐसे ही शोर कर रहा होगा, इसलिए कोई गया नहीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular