Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़CM का जन कनेक्शन अभियान: ब्राह्मणपारा में दुकान के पाटे पर बैठे...

CM का जन कनेक्शन अभियान: ब्राह्मणपारा में दुकान के पाटे पर बैठे भूपेश बघेल; विधानसभा चुनाव के दौरान भी बैठे थे, तब लोगों ने कहा था- मुख्यमंत्री बनकर भी यहां आइएगा जरूर…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार रात रायपुर शहर में गणेश प्रतिमाओं के दर्शन-पूजन के लिए निकले थे। इस दौरान उन्होंने ब्राह्मणपारा मोहल्ले में स्थित खादी दुकान के पाटे पर बैठकर स्थानीय लोगों से चर्चा की। भूपेश बघेल विधानसभा चुनाव से पहले भी यहां ऐसे ही बैठे थे। तब लोगों ने कहा था कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी यहां आइएगा जरूर।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर के प्रमुख गणेश पांडालों में पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर के प्रमुख गणेश पांडालों में पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ब्राह्मणपारा में भगवान गणेश की प्रतिमा के दर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ मौजूद प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी ने उन्हें उस पाटे की याद दिलाई। उसके बाद मुख्यमंत्री उसी पाटे पर बैठ गए। उनके साथ विकास तिवारी, महापौर एजाज ढेबर के अलावा मोहल्ले के कई लोग बैठे। मुख्यमंत्री ने वहीं बैठकर कुछ देर चर्चा की, उसके बाद सबसे विदा ली।

विकास तिवारी ने बताया, मुख्यमंत्री बनने से पहले जब भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष थे तब महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने ब्राह्मणपारा आए थे। इसी दौरान उन्होंने सेमरा बाड़ा परिसर स्थित खादी दुकान से कपड़े भी खरीदे थे। खरीदारी करते हुए उन्होंने दुकानदार से कहकर अपने लिए चाय मंगवाई। जब दुकानदार ने कुर्सी आगे करते हुए उनसे बैठने का आग्रह किया तो वे यह कहते हुए बाहर पाटे पर जा बैठे कि चाय पीने का आनंद तो पाटे पर बैठकर ही आता है। उनको ऐसे बैठकर बात करता देखकर मोहल्ले के लोगों ने कहा था कि आप एक दिन जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे।

सामाजिक-राजनीतिक चर्चा के ठीहे हैं ऐसे पाटे
रायपुर के पुराने मोहल्लों में दुकानों-मकानों के सामने बने चबूतरे अथवा पाटे सामाजिक-राजनीतिक चर्चाओं के ठीहे रहे हैं। आज भी इन पाटों पर बैठकर मोहल्ले के लोग राजनीति से लेकर विज्ञान और धर्म के विषय पर चर्चा करते मिल जाते हैं। शहर की कई प्रमुख राजनीतिक हस्तियां ऐसे पाटों पर आयोजित अनौपचारिक गोष्ठियों में शामिल होती रही हैं।

मुख्यमंत्री ने पुरानी बस्ती स्थित बूढेश्वर महादेव के भी दर्शन-पूजन किए।

मुख्यमंत्री ने पुरानी बस्ती स्थित बूढेश्वर महादेव के भी दर्शन-पूजन किए।

बूढ़ेश्वर महादेव की पूजा भी की
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नगर भ्रमण के क्रम में पुरानी बस्ती स्थित बूढ़ेश्वर महादेव मंदिर भी गए। वहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। उन्होंने कालीबाड़ी, कंकालिन तालाब, आजाद चौक ब्राह्मणपारा में स्थापित गणेश पांडाल जाकर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की। वे अग्रसेन चौक स्थित गणेश मंदिर भी गए। उनके साथ संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर आदि भी पूजा में शामिल हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular