Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG विधानसभा में लाइट, कैमरा और एक्शन: वेब सीरीज सिक्स सस्पेक्ट्स की...

CG विधानसभा में लाइट, कैमरा और एक्शन: वेब सीरीज सिक्स सस्पेक्ट्स की होगी शूटिंग; आशुतोष राणा पर फिल्माए जाएंगे सीन… तिग्मांशु धूलिया कर रहे हैं निर्देशन…

छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में सोमवार को लाइट-कैमरा-एक्शन की गूंज होगी। मौका होगा निर्देशक तिग्मांशु धुलिया की वेब सीरीज ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ की शूटिंग का। सीरीज के लिए विधानसभा परिसर में अभिनेता आशुतोष राणा पर कुछ दृश्य फिल्माए जाने हैं। छत्तीसगढ़ में इसकी शूटिंग कई दिनों से चल रही है।

आशुतोष एक सप्ताह पहले से छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। वेब सीरीज की पूरी यूनिट कवर्धा राजमहल में ठहरी थी। इस दौरान फिल्म के महत्वपूर्ण दृश्य वहां की विभिन्न लोकेशन पर फिल्माए गए। वेब सीरीज की कहानी एक राजनीतिक परिवार में हुई हत्या से जुड़ी हुई है। ऐसे में निर्माताओं ने विधानसभा में शूटिंग की अनुमति मांगी थी। बताया जा रहा है कि विधानसभा परिसर में शूटिंग की इजाजत मिल चुकी है, लेकिन मुख्य हॉल के लिए मना कर दिया है।

फिलहाल परिसर के बाहरी हिस्से में ही दृश्य फिल्माने की योजना बनाई जा रही है। इस लोकेशन पर शूटिंग के उद्घाटन के लिए प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को भी आमंत्रित किया गया है। प्रदेश का संस्कृति विभाग इस तरह के फिल्मों की शूटिंग शुरू होने से खासा उत्साहित है। राज्य सरकार ने हाल ही में अपनी पहली फिल्म नीति जारी की है। इसमें राज्य में शूटिंग करने पर विभिन्न रियायतों और अनुदान का भी प्रावधान है।

कवर्धा में फिल्माए गए सभा-अन्त्येष्टि के दृश्य
बताया जा रहा है, कवर्धा में मोती महल, सरोधा जलाशय और चिल्फी घाटी की पहाड़ियों में कई दृश्य फिल्माए गए हैं। इसमें एक सभा और अन्त्येष्टि का दृश्य भी शामिल है। यहां हुई शूटिंग में अधिकतर दृश्य आशुतोष राणा को केंद्र में रखकर शूट किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अजय देवगन इस सीरीज के निर्माता हैं। वहीं ऋचा चड्‌ढा और प्रतीक गांधी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

कवर्धा में एक सीन की तैयारी में आशुतोष राणा।

कवर्धा में एक सीन की तैयारी में आशुतोष राणा।

विकास स्वरूप के उपन्यास पर आधारित है सीरीज
बताया जा रहा है कि यह वेब सीरीज विकास स्वरूप के उपन्यास “सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर आधारित है। इसकी कहानी गृह मंत्री के बेटे पर बेस्ड है। रसूखदार परिवार का यह बेटा एक रात पार्टी आयोजित करता है। उसी में उसकी हत्या हो जाती है। पुलिस को 6 लोगों पर हत्या का शक है। वजह है कि इन सभी के पास बंदूक है और हत्या के लिए अपने मोटिव भी। इस सीरीज में भी इस हत्या और उसको सुलझाने के लिए एजेंसियों की माथापच्ची को दिखाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular