Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़डॉक्टर अपहरण कांड में 5 गिरफ्तार: बिलासपुर के स्काई अस्पताल संचालक 4...

डॉक्टर अपहरण कांड में 5 गिरफ्तार: बिलासपुर के स्काई अस्पताल संचालक 4 दिन पहले हुए थे अगवा; साथ काम करने वाले 2 डॉक्टर और कर्मचारी UP से पकड़े गए

बिलासपुर जिले में स्काई हॉस्पिटल के संचालक और डॉक्टर प्रदीप अग्रवाल के अपहरण मामले में पुलिस ने दो डॉक्टरों सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक टेक्नीशियन और दो ड्राइवर भी शामिल हैं। सभी को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि लेनदेन के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपियों को बिलासपुर लाने की तैयारी की जा रही है।

साइबर क्राइम SP निमेश बरैया ने बताया कि डॉक्टर शैलेन्द्र मसीह, मोहम्मद आरिफ, टेक्नीशियन फिरोज खान और ड्राइवर रिजवान के साथ एक अन्य साथी आरिफ को गिरफ्तार किया गया है। सबसे पहले रिजवान पुलिस के हत्थे चढ़ा। उससे हुई पूछताछ के बाद पुलिस बाकी आरोपियों के ठिकानों तक पहुंच गई। SP बरैया ने बताया कि डॉ. अग्रवाल की दिल्ली एयरपोर्ट से बरामदगी के बाद जुड़े आरोपियों की तलाश में लगी थी। डॉ. अग्रवाल से लेनदेन के चेक व कुछ दस्तावेज भी आरोपियों से बरामद हुए हैं।

वारदात के दिन एक्टिवेट मिले UP के दो नंबर
SP बरैया ने बताया कि मुरादाबाद में पुलिस की टीम पहले से संदेह के आधार पर डेरा जमाए हुए थी। इस बीच पुलिस को पता लगा है कि जिस दिन डॉक्टर घर से गायब हुए थे। उसी दिन यूपी से लिए गए दो मोबाइल नंबर जो कि छत्तीसगढ़ में एक्टिवेट हुए थे। इसी नम्बर की डिटेल खंगाल कर साइबर टीम के सदस्यों को दी गई। इसके अलावा हॉस्पिटल से मिला सीसीटीवी फुटेज था। हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स ने भी आरोपियों को पहचान लिया था।

क्या था पूरा मामला
पुलिस के अनुसार मैनेजर स्काई हॉस्पिटल सरकंडा द्वारा थाना सरकंडा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि स्काई हॉस्पिटल के डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल(42) का 19 सितंबर की शाम करीब 4-5 बजे अपने कार क्रमांक CG 10 AJ 1606 में बिना बताए कहीं चले गए हैं। रात करीब 7:00 बजे एक अंजान शख्स ने प्रदीप अग्रवाल की कार में आकर उनके चेक बुक को अस्पताल के स्टाफ से मांग कर ले गया था और प्रदीप अग्रवाल उसके बाद से वापस नहीं आए है और उनका मोबाइल बंद हो गया। जिसके बाद थाना सरकंडा में गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज कर डॉ. की तलाश शुरू की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular