Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामहापौर ने राताखार से गेरवाघाट बाईपास सड़क का निरीक्षण किया, बारिश में...

महापौर ने राताखार से गेरवाघाट बाईपास सड़क का निरीक्षण किया, बारिश में बने गड्ढ़ों को भरने व समतली करण कार्य त्वरित रूप से पूरा करने के दिए निर्देश…

कोरबा (BCC NEWS 24) कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज निगम के वार्ड क. 03 अंतर्गत आने वाले राताखार से गेरवाघाट तक निर्माणाधीन बाईपास सड़क का निरीक्षण किया। वर्षा की वजह से सड़क पर बने गड्ढ़ों को भरने एवं किए जा रहे समतलीकरण कार्य को त्वरित रूप से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए ताकि उक्त मार्ग पर आवागमन में होने वाली अनावश्यक परेशानी को दूर किया जा सके।


     यहांॅ उल्लेखनीय हे कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के विशेष प्रयासों से राताखार से गेरवाघाट पुल होकर दर्री की ओर जाने के लिए समुचित व्यवस्था के मद्देनजर राताखार से गेरवाघाट तक 02 करोड़ 83 लाख रूपये की लागत से 800 मीटर लंबी बाईपास सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, जिसके तहत डामरीकरण कार्य अभी किया जाना हैं। वर्षा ऋतु के दौरान सड़क पर गड्ढे़ बन गए थे, जिससे आवागमन में असुविधा होती थी, निगम द्वारा गड्ढ़ों को भरने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों के साथ उक्त सड़क का निरीक्षण किया तथा गड्ढ़ों को भरकर सड़क का समतलीकरण करने का किए जा रहे इस कार्य को त्वरित रूप से पूरा करने के निर्देश देने के साथ ही कार्य के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन किया। महापौर श्री प्रसाद ने बताया कि इस सड़क के निर्माण हेतु बनाया गया पुनरीक्षित प्राक्कलन लंबे समय से डी.एम.एफ. में लंबित था, अब उसकी स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा स्वीकृति मिलने के पश्चात अब कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होने कहा कि 15 अक्टूबर के बाद उक्त सड़क का डामरीकरण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा, इस सड़क के निर्माण हो जाने से कोरबा से दर्री की ओर जाने के लिए छोटे एवं बड़े सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। महापौर के निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी, सहायक अभियंता पीयूष राजपूत, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular