Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG NEWS: थाने पहुंचकर जांच करने लगे नए SP; पुलिस कप्तान थानेदारों...

CG NEWS: थाने पहुंचकर जांच करने लगे नए SP; पुलिस कप्तान थानेदारों से बोले- अपने इलाकों में जुआ, सट्‌टा और नशे के अवैध धंधों के खिलाफ अभियान चलाओ कोई बचने न पाए

रायपुर के नए SP प्रशांत अग्रवाल रविवार की शाम अचानक शहर के अलग-अलग थानों में पहुंच गए। स्टाफ से मुलाकात की। थाने में किस तरह पुलिसकर्मी काम कर रहे हैं ये भी देखा। हर थाने के रिकॉर्ड रूम में जाकर IPS प्रशांत अग्रवाल रजिस्टर के पन्ने पलटने लगे। जहां गड़बड़ी दिखी फौरन स्टाफ को उसे ठीक करने को कहा। थाने में मौजूद प्रभारियों ने SP प्रशांत ये कहते दिखे- कि आपके एरिया में जुआ, सट्‌टा और नशे के अवैध धंधों की शिकायत पर फौरन एक्शन लें, अपराधियों को गिरफ्तार करें, इन अपराधों पर नकेल हर हाल में कसी जानी चाहिए। इन मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही माफ नहीं होगी। उन्होंने थाने के सभी स्टाफ को जोर देकर कहा कि थाने में शिकायत दर्ज करवाने आने वालों के साथ बेहद अच्छे व्यवहार से पेश आएं, उन्हें सही गाइडेंस दें।

थाने का रजिस्टर SP ने चेक किया।

थाने का रजिस्टर SP ने चेक किया।

SP प्रशांत अग्रवाल ने थाना डीडी नगर, आमानाका, कबीर नगर, न्यू राजेंद्र नगर, खम्हारडीह, देवेंद्र नगर, विधानसभा और पंडरी थानों का दौरा किया। हर थाने में SP ने आस-पास के इलाकों और वहां की आपराधिक घटनाओं की प्रवृत्ति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ये भी कहा कि निगरानी शुदा बदमाशों की हरकतों पर थाने की टीम और भी चौकस होकर नजर रखे। थाने के स्टाफ को आपराधिक मामलों में शामिल रहने वालों की बस्ती और मुहल्लों में गश्त बढ़ाने और रिहायशी इलाकों में मुस्तैदी बढ़ाने को भी कहा।

मोवा थाने में SP प्रशांत।

मोवा थाने में SP प्रशांत।

हाल ही में तैयार की नई टीम
चार दिन पहले ही SP प्रशांत अग्रवाल ने रायपुर के दो DSP और 13 थाने के थानेदारों को बदला है। शहर के प्रमुख थाने उन इंस्पेक्टर्स के अंडर हैं जो पहले दूसरे जिलों में प्रशांत अग्रवाल के साथ काम कर चुके हैं। आपराधिक मामलों को सुलझाने में पुलिस की सबसे अहम विंग सायबर सेल का प्रभारी गिरीश तिवारी को बनाया गया है। ये पहले राजनांदगांव जिले में भी सायबर सेल की कमान संभाल चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular