Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: कवर्धा में ड्रग इंस्पेक्टर के साथ फ्रॉड; ठग ने फोन कर...

छत्तीसगढ़: कवर्धा में ड्रग इंस्पेक्टर के साथ फ्रॉड; ठग ने फोन कर कहा-आपका क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट कर दूंगा, बस OTP दीजिए, देते ही खाते से 83 हजार पार, आरोप-बैंक से ही डीटेल लीक हुई

कवर्धा में खाद्य औषधि प्रशासन विभाग में पदस्थ ड्रग इंस्पेक्टर निरंजन डेहरिया के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। ठग ने उन्हें ये कहते हुए फोन किया था कि आपका क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट कर दूंगा। इसके लिए आपको OTP देने पड़ेगा। हैरान करने वाली बात ये है कि ठग को पीड़ित के क्रेडिट कार्ड की पूरी जानकारी थी। इसी बात को सुनकर निरंजन ने उस पर भरोसा कर लिया और उसे OTP दिया। जिसके बाद निरंजन के खाते से तुरंत ही 83 हजार पार हो गए। अब इस बात की शिकायत इंस्पेक्टर ने कोतवाली थाने में की है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि उनके साथ एसबीआई क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट करने के नाम पर 83 हजार रुपए की ठगी हुई है। बुधवार शाम करीब 5 बजे एक मोबाइल नंबर से फोन आया था। आरोपी ने उनके क्रेडिट कार्ड को एक्टिवेट कराने का दावा किया। इसके बाद कुछ ओटीपी भेजा दिया, जिसके बताने के बाद निरंजन के क्रेडिट कार्ड से करीब 83 हजार रुपए कट गए। फिलहाल निरंजन के क्रेडिट कार्ड को होल्ड कर दिया गया है। उनके कार्ड में कुल 84 हजार रुपए थे।

बैंक से ही डीटेल लीक हुई, जांच होनी चाहिए

निरंजन डेहरिया ने बताया कि रुपए कटने के बाद एसबीआई के कलेक्टोरेट और व दर्रीपारा ब्रांच की ओर से कोई मदद नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि अगस्त माह में ही कवर्धा शहर के कलेक्टोरेट ब्रांच से लगातार फोन कर क्रेडिट कार्ड लेने निवेदन किया जा रहा था। ऐसे में उन्होंने क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदिन किया व अपनी पूरी जानकारी दी। इसके बाद बीच-बीच में बैंक की ओर से फोन कर वेरिफिकेशन किया जा रहा है। इस कारण वे अपनी जानकारी दे रहे थे।

एक-दो बार कलेक्टोरेट के एसबीआई ब्रांच में गए। पूरी प्रक्रिया होने के बाद उनके मूल निवास घर छिंदवाड़ा में क्रेडिट कार्ड पोस्ट के माध्यम से पहुंचा था। लेकिन बुधवार शाम को जब आरोपी का फोन आया तो उसके पास निरंजन के क्रेडिट कार्ड संबंधित पूरी जानकारी थी। इसी चक्कर में उन्होंने ओटीपी बताया है। निरंजन का कहना है कि उनकी पूरी जानकारी बैंक से ही लीक हुई है। इसकी जांच होनी चाहिए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular