Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: गोबर से विद्युत उत्पादन परियोजना का शुभारंभ आज; ​​​​​​​बेमेतरा को CM...

छत्तीसगढ़: गोबर से विद्युत उत्पादन परियोजना का शुभारंभ आज; ​​​​​​​बेमेतरा को CM भूपेश बघेल समर्पित करेंगे 477 करोड़ के विकास कार्य…. ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को गांधी जयंती के अवसर पर बेमेतरा में 477 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य जनता को समर्पित करेंगे। इस दौरान सरकार की महत्वकांक्षी योजना गोठालों ‘गोबर से विद्युत उत्पादन’ परियोजना का शुभारंभ भी होगा। साथ ही मुख्यमंत्री महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके अलावा जिला अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट, भवनों, सड़कों, पुल-पुलिया का भी लोकार्पण होगा।

हिताग्राहियों को अनुदान राशि और उपकरणों का होगा वितरण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेसिक शाला ग्राउंड में होने वाले किसान सम्मेलन के दौरान शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत 20 हितग्राहियों को 8.94 लाख रुपए की अनुदान सहायता राशि और 25 हितग्राहियों को सिलाई मशीन, स्प्रेयर और ट्राईसाइकल का वितरण भी करेंगे। इस दौरान 70 करोड़ की लागत से निर्मित 65 विकास कार्यों का लोकार्पण और 407 करोड़ रुपए की लागत वाले 449 कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे।

ये विकास कार्य होंगे जनता को समर्पित

  • गौठानों में गोबर से विद्युत उत्पादन की परियोजना का शुभारंभ
  • 2.07 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित भवनों
  • 31.06 करोड़ की लागत से निर्मित 9 सिंचाई परियोजनाओं सहित एनीकट कम काजवे
  • 72.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित 12 सार्वजनिक परिसंपत्तियों
  • 34.75 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 16 सड़कों, पुल-पुलिया और भवनों का लोकार्पण
  • गांधी मैदान के जीर्णोंद्धार और सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण
  • 1.01 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित जिला चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट

499 विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी जाएगी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से जनसुविधा और विकास के लिए 407 करोड़ रुपए की लागत वाले 449 कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे। इसमें पेयजल सुविधा का विस्तार, सड़क, भवन, पुल-पुलिया का निर्माण मुख्य रूप से शामिल है। इसके अलावा नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 19 में राम मंदिर के पास स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular