Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा बिग न्यूज़: ट्रैफिक पुलिस के DSP शिवचरण सिंह परिहार पर ट्रांसपोर्टर...

कोरबा बिग न्यूज़: ट्रैफिक पुलिस के DSP शिवचरण सिंह परिहार पर ट्रांसपोर्टर ने लगाए गंभीर आरोप; ट्रांसपोर्टर ने कहा-हर ट्रक के हिसाब से 500 रुपए महीना बांधने का दबाव बना रहे…. ट्रक को भी खड़ा कराया, DSP बोले-बेबुनियाद है आरोप

कोरबा(BCC NEWS 24): जिले में ट्रैफिक पुलिस के DSP पर एक ट्रांसपोर्टर ने गंभीर आरोप लगाए हैं। डीएसपी पर आरोप लगा है कि वे ट्रांसपोर्टर से प्रति ट्रक के हिसाब से 500 रुपए बांधने के दबाव बना रहे हैं। इसके लिए उन्होंने ट्रांसपोर्टर के एक ट्रक को भी पूरे दिन थाने में खड़ा करा लिया। इसके अलावा भी ट्रांसपोर्टर ने डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

दरअसल, ये पूरी कहानी शुरू हुई थी शुक्रवार की रात से, जब शिवचरण सिंह ने दीपका कोयला खदान से कोथारी साइडिंग तक कोयले का परिवहन कर रही 7ट्रकों को रुकवा लिया। इसके बाद 6 ट्रकों को उन्होंने बिना चालान जाने दिया। जबकि एक ट्रक को शनिवार को पूरे दिन थाने में रोक रहे। जिसके बाद से ही उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

इसी ट्रक को दिनभर थाने मे खड़े कराया गया।

इसी ट्रक को दिनभर थाने मे खड़े कराया गया।

ट्रांसपोर्टर मोहम्मद आरिफ ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीएसपी 500 रुपए प्रति ट्रक के हिसाब से महीना बांधने का दबाव बना रहे हैं। इस हिसाब से हमारे पास कुल 70 से 75 ट्रक हैं। अगर हम इस हिसाब से पैसे देंगे तो हमें हर महीने 40 हजार महीने देने होंगे।आरिफ ने कहा कि डीएसपी ने अपनी टीम के साथ उरगा फाटक के पास कुल 7 ट्रकों को रुकवाया था। इनमें से 6 ट्रकों को उन्होंने बिना चालान काटे ही जाने दिया, लेकिन कोयला लदी ट्रकों का परमिशन वाले बिल्टी पत्र को अपने पास रख लिया। एक ट्रक को शनिवार की सुबह से शाम तक पुलिस लाइन में खड़ा करके रखा था। ट्रांसपोर्टर ने सवाल उठाते हुए कहा कि पकड़े गए सभी ट्रक नो एंट्री में गए थे तो इन्हें बिना चालान के छोड़ क्यों दिया गया और सिर्फ एक ट्रक को ही जमानत के तौर पर क्यों रोक कर रखा गया है।

ट्रांसपोर्टर मोहम्मद आरिफ

ट्रांसपोर्टर मोहम्मद आरिफ

सड़क पर चलने नहीं दिया जाएगा

आरिफ ने कहा कि हमारे सभी ट्रकों के कागज कंप्लीट थे। इंश्योरेंस के साथ ही परमिट व पर्यावरण प्रमाण पत्र मौजूद थे। सभी ट्रक पूरी तरह नियमों के अनुसार संचालित हो रहे हैं। इसके बावजूद ट्रकों को रोक लिया गया। आरिफ ने कहा है कि हमें लगातार इस तरह से परेशान किया जाता है और पैसों की डिमांड कि जाता है। डिमांड पूरी नहीं करने पर साफ तौर पर कहा जाता है कि सड़कों पर चलने नहीं दिया जाएगा। आरिफ ने कहा कि शनिवार को दिनभर हमारी एक ट्रक को रोका गया है। उस ट्रक का न चालान काटा जा रहा है, न ही यह बताया जा रहा है कि क्या करना है। बताया गया कि दीपका, गेवरा की केवल दो खदानों से ही लगभग 1000 कोयला से लदे ट्रक रोज अलग-अलग स्थानों के निकलते हैं।

नो एंट्री में कोयले का परिवहन कर रहे थे-डीएसपी

वहीं इस मामले में डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार ने कहा है कि ट्रक चालक नो एंट्री में कोयले का परिवहन कर रहे थे, जो कि नियम विरुद्ध है। इसीलिए उन्हें पकड़ा गया था। 6 ट्रकों को छोड़ दिया गया है। एक ट्रक को ही अभी रुकवा कर रखा गया है. चालान अभी इसलिए नहीं काटा गया क्योंकि ओरिजिनल कागज नहीं थे। ओरिजिनल दस्तावेज लेकर आएंगे तो चालान काट दिया जाएगा और उन्हें छोड़ दिया जाएगा। ट्रांसपोर्टर के 500 रुपए महीने मांगने के आरोप पर कहा कि ट्रक चालक जब नियम विरुद्ध ढंग से ट्रकों का संचालन करते हैं। पकड़े जाने पर इस तरह के आरोप लगाते हैं, जो कि बेबुनियाद हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular