Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़CM बघेल के लखनऊ दौरे के कारण IG, SP रिव्यू मीटिंग हुई...

CM बघेल के लखनऊ दौरे के कारण IG, SP रिव्यू मीटिंग हुई कैंसिल, ACS सुब्रत साहू ने अफसरों को दिए ये निर्देश…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पुलिस महकमे की बड़ी बैठक लेने वाले थे. इसमें IG, SP शामिल होने वाले थे, लेकिन अचानक ये मीटिंग कैंसिल कर दी गई है. मुख्यमंत्री बघेल नए सर्किट हाउस में आइजी और एसपी की बैठक लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने वाले थे, लेकिन अब मीटिंग को आगे बढ़ा दी गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक एक बड़े अधिकारी ने आईजी, एसपी को व्हाट्सएप मैसेज भेजा, जिसमें लिखा था कि आप सभी डेटा तैयार रखें, जल्द ही कॉन्फ्रेंस की अगली डेट की सूचना दी जाएगी. फिलहाल मीटिंग कैंसिल है. सीएम भूपेश बघेल का लखनऊ दौरा है. ऐसे में मीटिंग कैंसिल कर दी गई है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब बता कर विपक्ष सरकार पर हमले बोल रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य के पांचों रेज के महानिरीक्षक (आइजी) और सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) पांच अक्टूबर को रायपुर बुलाया गया था. पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) ने अफसरों को इस बैठक में जिले के 17 साल का रिकॉर्ड लेकर आने का निर्देश दिए गए थे.अफसरों के अनुसार मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक को लेकर पीएचक्यू ने सभी जिलों के कप्तानों को पत्र भेजा था. इसमें बैठक के लिए कुल 23 बिंदुओं पर 10 साल की जानकारी लेकर आने के निर्देश दिए गए थे. इसमें हिंसात्मक आंदोलन, घटनाएं जिनमें कानून व्यवस्था की रक्षा के लिए गोली चलाना शामिल है. वीवीआइपी प्रवास के दौरान उत्पन्न अप्रिय स्थिति की घटनाएं, महिलाओं व बधाों और अजा-अजजा की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी भी शामिल है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular