Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: तेंदुए ने बुजुर्ग पर किया हमला; खेत से लौटते समय गर्दन...

छत्तीसगढ़: तेंदुए ने बुजुर्ग पर किया हमला; खेत से लौटते समय गर्दन पकड़ कर घसीटता हुआ ले गया, ग्रामीणों ने देखा तो शोर मचाते पीछे भागे, छोड़कर भागा

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सोमवार को तेंदुए ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया। बुजुर्ग खेत से अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान घात लगाए तेंदुए ने बुजुर्ग की गर्दन पकड़ ली और घसीटते हुए खींच कर ले जाने लगा। ग्रामीणों ने देखा तो शोर मचाते हुए उसके पीछे दौड़े। इस पर बुजुर्ग को छोड़कर तेंदुआ जंगल की ओर भाग निकला। बुजुर्ग को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए वन विभाग कैमरे लगवाने की बात कह रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जड़ा-जड़ा के रहने वाले शंकर निषाद का खेत कोचेना गांव के पास है। वह सोमवार को खेत से लौट रहा था। इस दौरान बस्ती के पास ही स्थित हैंड पंप बोरिंग के पास बैठ गया7 तभी घात लगाए हुए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। शंकर के बैठे होने के चलते उसकी गर्दन तेंदुए ने पकड़ ली और खींचते हुए जंगल की ओर ले जाने लगा। शंकर की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग शोर मचाते हुए दौड़े। लोगों को शोर मचाता आते हुए देख तेंदुआ बुजुर्ग को छोड़कर भाग निकला।

डेढ़ साल पहले भी तेंदुआ घर से उठाकर ले गया था बच्ची को
इसके बाद ग्रामीणों ने शंकर के गांव जड़ा जड़ा फोन कर इसकी जानकारी दी और एंबुलेंस बुलाई। शंकर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और इलाज के लिए एक हजार रुपए की तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराई है। ग्रामीणों ने बताया कि इसी गांव में डेढ़ साल पहले भी तेंदुआ एक घर से बच्ची को उठाकर ले जा चुका है। अब फिर इस तरह की घटना होने से ग्रामीण काफी चिंतित है।

जंगल के बीच बस्ती होने से वन्य जीवों की रहती है आमद
वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोचेना कमार बस्ती है। जंगल के बीच होने के कारण वन्य जीवों की मौजूदगी बस्ती के आसपास बनी रहती है। उनका कहना है कि यहां शराब बनाई जाती है। नशे में होने के चलते यह घटना हुई है। फिलहाल तेंदुए के मूवमेंट की जानकारी के लिए ट्रैक कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके बाद अगर बहुत आवश्यक हुआ, तभी तेंदुआ पकड़ने पिंजरा लगाने की अनुमति उच्च कार्यालय से मांगी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular