Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा-शिविर में हड्डी रोग, हाइड्रोसील के भी मरीज मिले.......

BCC NEWS 24: कोरबा-शिविर में हड्डी रोग, हाइड्रोसील के भी मरीज मिले…. दंत रोग विभाग ने मौके पर ही डेन्टल फीलिंग के काम किये

कोरबा(BCC NEWS 24):- स्वास्थ्य शिविर में सर्जरी, हड्डी रोग, नेत्र रोग और अन्य स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के केस सामने आए। सर्जरी विभाग में मरीजों के जांच-उपचार के लिए मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि शिविर में हाइड्रोसील, हर्निया, नसबंदी सहित बच्चादानी ऑपरेशन के केस भी सामने आए। मरीजों को बीमारियों के ईलाज के लिए उचित सलाह और ऑपरेशन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में दंत रोग विभाग में दांत से संबंधित समस्याओं को लेकर मरीजों ने डॉक्टरों से चेकअप करवाया। दंत रोग विभाग में दांत में खांचा बन जाने के कारण दांत दर्द से पीड़ित मरीज का ईलाज मौके पर ही किया गया। ग्राम बनबांधा निवासी 45 वर्षीय श्री संतोष सिंह के दांत में बने खांचा में फीलिंग का काम मौके पर ही किया गया। फीलिंग हो जाने से मरीज को दांत दर्द से राहत मिलेगी।

200 से अधिक दिव्यांगो के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बने, अब मिल सकेगा शासकीय योजनाओं का लाभ – नोनबिर्रा में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में दिव्यांगजनों की जांच कर मौके पर ही 200 से अधिक दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाये गये। बनाये गये दिव्यांगता प्रमाण पत्र को कार्यक्रम में ही कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणजनों की मौजूदगी में वितरण किया। दिव्यांगता प्रमाण पत्र बन जाने से दिव्यांगो को विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सकेगा। शिविर में समाज कल्याण विभाग की तरफ से जरूरतमंदो को आवश्यक उपकरण एवं 12 मोटराईज्ड ट्राईसकिल का भी वितरण किया गया। स्वास्थ्य शिविर में नेत्र रोग विभाग में अपनी आंखों की जांच कराने आए लोगों में से जरूरत के अनुसार 100 से अधिक लोगों को नजर के चश्मों का भी वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular