Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- ईश्वर और अल्लाह एक..... धर्म नगरी कवर्धा की...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- ईश्वर और अल्लाह एक….. धर्म नगरी कवर्धा की घटना से स्पीकर डॉ. चरणदास महंत चिंतित, लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील

रायपुर। संत कबीर की धर्म नगरी जिला कवर्धा में हुए विवाद के बाद आपसी सद्भाव बिगड़ने की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत काफी चिंतित और व्यथित हैं. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि संत कबीर ने अपनी वाणी में कहा है, ईश्वर-अल्लाह एक है, नाम धराया दोय कहे कबीर दोई नाम सुन, भरम न करिए कोय अर्थात ईश्वर और अल्लाह दोनों एक हैं, का संदेश दिया है.कवर्धा उनकी नगरी है. संत कबीर के इस वाणी को आत्मसात कर दोनों संप्रदायों के लोगों को शांति कायम कर सांप्रदायिक एकता की मिसाल देनी चाहिए. डॉ. महंत ने कवर्धा के नागरिकों और संप्रदाय के प्रमुखों से अपील की है कि वे प्रेम और सद्भाव बनाए रखें. इस विचारधारा को प्रोत्साहित करें.

जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से महंत ने कहा कि जिन लोगों ने माहौल बिगाड़ने का काम किया है. ऐसे लोगों पर त्वरित कार्रवाई हो. ऐसे लोगों को किसी भी सूरत में न बख्शा जाए. उन्होंने कवर्धा वासियों से आग्रह किया है कि वे आपी प्रेम भाव और सद्भाव को बनाए रखें.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular