Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-विदेशBIG NEWS: लखीमपुर खीरी में नवजोत सिंह सिद्धू का पत्रकार रमन कश्यप...

BIG NEWS: लखीमपुर खीरी में नवजोत सिंह सिद्धू का पत्रकार रमन कश्यप के घर पर अनशन जारी, एक मंत्री और 3 MLA भी साथ मौजूद….

पंजाब/यूपी। लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में नवजोत सिंह सिद्धू का अनशन जारी है. सिद्धू पत्रकार रमन कश्यप के घर पर मौन धारण करके बैठे हैं. सिद्धू के साथ मंत्री विजयेंद्र सिंगला, विधायक कुलजीत नागरा, मदन लाल जलालपुर और राज कुमार चब्बेवाल भी बैठे हैं.

siddhu in journalist raman kashyap house
लखीमपुर खीरी में नवजोत सिंह सिद्धू का अनशन जारी

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष मिश्रा

सिद्धू केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी या जांच में शामिल होने की मांग कर रहे हैं. हालांकि आज आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ. फिलहाल अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

गौरतलब है कि सिद्धू पहले हिंसा में मारे गए किसान लवप्रीत सिंह के घर पर गए थे. उसके बाद मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर गए. वहां सिद्धू ने परिवार की सहमति ली और अनशन की घोषणा कर दी. बता दें कि अनशन पर बैठने से पहले सिद्धू ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री और उसका बेटा आशीष कानून और संविधान से ऊपर नहीं हैं. पर्याप्त सबूत होने के बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं करने से इंसाफ में देरी हो रही है. सिद्धू ने कहा था कि वे तब तक यहीं अनशन पर बैठे रहेंगे, जब तक मंत्री के बेटे को पुलिस पकड़ नहीं लेती. हालांकि अब आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो गए हैं.

सिद्धू ने निकाली थी रोष यात्रा

सिद्धू ने गुरुवार को मोहाली से रोष यात्रा निकाली थी. वे पंजाब कांग्रेस का काफिला लेकर लखीमपुर खीरी के लिए निकले थे. हालांकि उन्हें सहारनपुर में यूपी बॉर्डर पर रोक लिया गया था. कांग्रेसियों ने बैरिकेड तोड़े, तो सिद्धू को हिरासत में ले लिया गया. उन्हें सरसावा थाने में रखने के बाद सिर्फ 5 लोगों को लखीमपुर जाने की इजाजत दी गई. सिद्धू के साथ गए बाकी मंत्री और विधायक लौट आए.

सिद्धू और विवादों का गहरा नाता

सिद्धू अब रोष यात्रा शुरू होने के दौरान बने एक वीडियो से नए विवाद में घिर गए हैं. इसमें सिद्धू सीएम चन्नी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. हालांकि शुक्रवार को जब उनसे इस बारे में पूछने की कोशिश की गई, तो उन्होंने मौन व्रत की घोषणा कर दी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular