Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल सम्मान..... 13 अक्टूबर तक आवेदन...

BCC NEWS 24: कोरबा- बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल सम्मान….. 13 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित; विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य एवं उपलब्धियों के लिए दो लोगों को मिलेगा एक-एक लाख रूपए का पुरस्कार

कोरबा 11 अक्टूबर 2021(BCC NEWS 24)/ छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य और महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त करने वाले दो व्यक्तियों को एक-एक लाख रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों को सम्मानित करने, प्रोत्सहित करने और मान्यता देकर उनकी विशेष पहचान बनाने के उद्देश्य से बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल सम्मान वर्ष 2020-21 दिया जाएगा। इस सम्मान के लिए विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट और महत्वपूर्ण कार्य करने वाले व्यक्तियों से 13 अक्टूबर 2021 तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। उक्त सम्मान के लिए आवेदन पत्र निर्धारित तिथि तक प्रमुख सचिव छत्तीसगढ़ शासन विधि और विधायी कार्य विभाग, कैपिटल कॉम्पलेक्स, महानदी भवन, अटल नगर, नवा रायपुर छत्तीसगढ़ पिन कोड नंबर 492002 में भेजना होगा। सम्मान के लिए दो व्यक्तियों का चयन किया जाएगा जिन्हे पुरस्कार स्वरूप एक-एक लाख रूपए की राशि तथा प्रतीक चिन्ह से युक्त पट्टिका प्रशस्ति पत्र के साथ दिया जाएगा।
बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल सम्मान के लिए मंगाए गए आवेदन में व्यक्ति का पूर्ण परिचय, विधि के क्षेत्र में अभिनव प्रयत्नों के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सप्रमाण विस्तृत जानकारी एवं यदि कोई अन्य पुरस्कार प्राप्त किया हो तो उसका विवरण देना होगा। आवेदन में विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य तथा उसके सैद्धांतिक पक्ष के विषय में प्रकाशित साहित्य की सत्यापित फोटो प्रति, विधि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के संबंध में प्रख्यात पत्र-पत्रिकाओं, ग्रंथ के माध्यम से उपलब्ध साहित्य एवं चयन होने की दशा में सम्मान ग्रहण करने के बारे में व्यक्ति की लिखित सहमति भी होनी चाहिए। उक्त सम्मान के लिए प्राप्त सभी आवेदनों के संबंध में निर्णायक मण्डल द्वारा निर्णय लिया जाएगा। निर्णायक मण्डल का निर्णय अंतिम होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular