Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- अधिकारियों को सख्त निर्देश; सस्ती दवा दुकानों की...

BCC NEWS 24: कोरबा- अधिकारियों को सख्त निर्देश; सस्ती दवा दुकानों की व्यवस्थाओं को दो दिनों के अंदर पूरा करें- आयुक्त

कोरबा (BCC NEWS 24):- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान योजनांतर्गत निगम क्षेत्र में खोल जाने वाली श्रीधन्वंतरी दवा दुकानों की सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को दो दिवस के अंदर अंतिम रूप देना सुनिश्चित करें तथा दुकानों में पानी, बिजली, पंखे सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराएं।
यहाँ उल्लेखनीय है कि आमजन को सस्ती दर पर दवा उपलब्ध कराने की राज्य सरकार की महती योजना मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान योजना (श्रीधन्वंतरी योजना) का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा  20 अक्टूबर को किया जाना हैं, इस योजना के अंतर्गत सम्पूर्ण प्रदेश के साथ-साथ नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में भी दो दुकानें संचालित की जानी हैं, यह दुकानें कोसाबाड़ी चौक स्थित नीलाम्बरी काम्पलेक्स में एवं पुराना बस स्टैण्ड स्थित विकास भवन के सामने स्थित टैक्सी स्टैण्ड के समीप खोली जाएंगी। आज आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारियों के साथ उक्त दोनों दुकान स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होने अधिकारियो को निर्देश दिए कि दो दिवस के अंदर इन दुकानों की सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देते हुए दुकानों में पानी हेतु नल कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, पंखे, लाईट, प्रदर्शन बोर्ड, रंगरोगन सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।
पाईप लाईन बिछाने की धीमी कार्यप्रगति पर नाराजगी- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम द्वारा सर्वमंगला, इमलीछापर कुसमुण्डा मुख्य मार्ग में पाईप लाईन शिफ्टिंग व लाईन बिछाने के किए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने कार्य की धीमी कार्यप्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित कार्य एजेंसी को शोकाज नोटिस जारी करने के साथ ही कार्य में त्वरित रूप से अपेक्षित गति लाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होने कहा कि यदि कार्य में त्वरित रूप से अपेक्षित गति नहीं लायी जाती तो अनुबंध शर्तो के तहत कड़ी कार्यवाही होगी। यहाँ उल्लेखनीय है कि सर्वमंगला इमलीछापर कुसमुण्डा मुख्य मार्ग पर फोरलेन के निर्माण के परिणाम स्वरूप पाईप लाईन शिफ्टिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत चन्द्रनगर से बरमपुर तक कार्य पूर्ण कर पाईप लाईन चालू कर दी गई है, किन्तु बरमपुर से इमलीछापर तक का कार्य अभी पूर्ण किया जाना शेष है। आयुक्त श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान वार्ड क्र. 04 में नवनिर्मित उद्यान का निरीक्षण भी किया तथा उद्यान में फूलदार पौधे लगाने सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
मुख्य मार्गो, सड़कों के किनारे से गाजर घांस हटवाएं- भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने कोसाबाड़ी चौक से वीआईपी रोड, बुधवारी, सी.एस.ई.बी.चौक, टी.पी.नगर चौक, पावर हाउस रोड, कोरबा पुराना बस स्टैण्ड, पुरानी बस्ती कोरबा सहित विभिन्न मुख्य मार्गो, स्थलों की साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होने साफ-सफाई कार्यो पर सतत रूप से कड़ी नजर रखने एवं कार्यो की निरंतर मानीटरिंग करने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी को दिए, व्ही.आई.पी. रोड मुख्य मार्ग की साफ-सफाई तथा सड़क के किनारे उगी गाजर घांस की सफाई करवानेे हेतु उन्होने सी.एस.ई.बी. के अधीक्षण अभियंता सिविल को निर्देशित किया। आयुक्त श्री शर्मा ने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी मुख्य मार्गो, सड़कों के किनारे उगी गाजर घांस की कटिंग कराकर मार्गो की साफ-सफाई सुनिश्चित कराएं।
भ्रमण के दौरान जोन कमिश्नर ए.के.शर्मा एवं आर.के.चौबे, कार्यपालन अभियंता आर.के.माहेश्वरी, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी व सुनील वर्मा, सहायक अभियंता राकेश मसीह एवं डी.सी.सोनकर आदि के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular