Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- गांजा तस्करी रोकने ओडिशा के साथ हाईलेवल मीटिंग....छत्तीसगढ़...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- गांजा तस्करी रोकने ओडिशा के साथ हाईलेवल मीटिंग….छत्तीसगढ़ तस्करों के लिए बन गया है गोल्डन रूट, मुख्यमंत्री ने DGP से कहा- तत्काल बैठक करें

रायपुर: जशपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में हुए हादसे के बाद सरकार अचानक कई मोर्चों पर सक्रिय हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांजा तस्करी रोकने के लिए सख्ती के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ और ओडिशा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक और विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन को तत्काल इस दिशा में पहल करते हुए आवश्यक समन्वय सुनिश्चित करने को कहा है। छत्तीसगढ़ और ओडिशा के पुलिस अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक में छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस के साथ-साथ सीमावर्ती जिले के पुलिस अधीक्षक और ओडिशा पुलिस के उच्चाधिकारी शामिल होंगे। बताया जा रहा है, इस बैठक में ओडिशा में गांजा उत्पादकों पर कार्रवाई से लेकर तस्करी के रूट और गिरोह आदि की सूचनाएं साझा की जाएंगी। वहीं तस्करी रोकने के उपायों पर साझा रणनीति बनाने की कोशिश होगी। मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले ही कहा था, ओडिशा सरकार को भी यह देखना चाहिए कि इतना गांजा कहां से आ रहा है।

सीमाओं पर चेकपोस्ट की फिर उठी बात

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को गांजा तस्करी को रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना बनाने को कहा है। इसके लिए सीमावर्ती चेक पोस्ट में CCTV कैमरे की व्यवस्था के साथ ही 24 घंटे निगरानी के लिए पुलिस बल तैनात करने को कहा है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को स्थायी चेक पोस्ट बनाने को कहा गया है।

पहले भी जारी हुआ है आदेश, नहीं बने चेकपोस्ट

डीजीपी ने पहले भी सीमावर्ती जिलों में ऐसे चेकपोस्ट बनाने का आदेश दिया हुआ है। लेकिन अभी तक अधिकांश जिलों में ऐसे चेकपोस्ट सक्रिय नहीं हो पाए हैं। जहां चेकपोस्ट बने भी वहां होमगार्ड को तैनात किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular