Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आईएएनएस-सी वोटर सर्वे में खुलासा....भूपेश बघेल बेस्ट परफॉर्मिंग...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आईएएनएस-सी वोटर सर्वे में खुलासा….भूपेश बघेल बेस्ट परफॉर्मिंग सीएम, सरकार के कामकाज से खुश हैं प्रदेश के लोग, इन राज्यों में मुख्यमंत्री के खिलाफ सबसे ज्यादा नाराजगी

रायपुर, 18 अक्टूबर 2021। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर के रूप में नामित हुए हैं। छत्तीसगढ़ उन तीन राज्यों में से एक है, जहां के लोग अपनी सरकार और मुख्यमंत्री के कामकाज से संतुष्ट हैं। आईएएनएस और सी वोटर के सर्वे में यह खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक लोग भूपेश सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड और ओडिशा सरकार और वहां के मुख्यमंत्री का नाम है। जब लोगों से यह सवाल किया गया िक आप किस मुख्यमंत्री से सबसे कम नाराज हैं? इसके जवाब में लोगों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पहले नंबर पर रखा है। इसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और तीसरे नंबर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हैं। इसके विपरीत लोगों ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के प्रति सबसे ज्यादा नाराजगी जताई है

आईएएनएस-सी वोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री हैं। बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच सर्वोच्च लोकप्रियता रेटिंग प्राप्त हुई है।

आईएएनएस ने अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि, बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनमें निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है, जिन्होंने कोविड -19 के लिए माता-पिता / अभिभावकों को खो दिया है। दिया है। महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन कर रही है। नीति आयोग की एसडीजी इंडिया इंडेक्स रिपोर्ट 2020-21 के अनुसार, सतत् विकास लक्ष्यों के लैंगिक समानता पैरामीटर पर छत्तीसगढ़ भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य है। नीति आयोग 115 संकेतकों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति को ट्रैक करता है। पिछले साल, छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पैरामीटर पर 43 अंक हासिल किए और भारत में सातवें स्थान पर था। इस साल, छत्तीसगढ़ ने 61 स्कोर किया और चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहा।

सी वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने कहा, ” ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोगों ने पसंद किया है जिनमें निर्णय लेने की क्षमताएं हैं और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular