Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- पूर्व मुख्यमंत्री का CM पर पलटवार: रमन ने...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- पूर्व मुख्यमंत्री का CM पर पलटवार: रमन ने कहा- भूपेश राजनीति की ABCD सीख रहे थे, तब मैं केंद्र में मंत्री था…

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार किया है। रमन ने कहा है कि मैं 20 साल से राजनीति कर रहा हूं, जब भूपेश राजनीति की ABCD सीख रहे थे, तब मैं केंद्रीय मंत्री था। लिहाजा, उन्हें इस भूल में नहीं रहना चाहिए कि उनकी वजह से मैं हूं। कुछ समय पहले सीएम भूपेश ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में मेरी वजह से रमन सिंह की पूछपरख है।

सोमवार को बिलासपुर में पूर्व मंत्री मूलचंद खंडेलवाल के निधन के बाद परिवार से मिलने आए डॉ. रमन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भूपेश बघेल के बयान पर कहा कि वे 5 साल केंद्र व 15 साल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में तीन साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने का काम किया गया है। धान खरीदी को लेकर यही भूपेश बघेल जब विपक्ष में थे, तब कांग्रेस के बैनर तले चिट्ठी लिखते थे। लेकिन, आज मुख्यमंत्री बनने के बाद भूल गए हैं।

राज्य में चल रहा माफियाराज

अब खुद की सरकार आई तो किसानों को भूल कर उनके धान को सड़ने के लिए छोड़ दिया गया है। वहीं, धान खरीदी एक दिसंबर से करने की बात कह रहे थे। रमन ने कहा कि राज्य में माफियाराज चल रहा है। प्रशासनिक अफसरों का तबादला उद्योग बन गया है। रेत, शराब व भूमि माफियाओं के इशारे पर सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में तीन साल में जो कल्चर शुरू हुआ है वह छत्तीसगढ़ के विपरीत है। यहां की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है और उनके मन में आक्रोश है।

पूर्व मंत्री स्व. मूलचंद् खंडेलवाल के परिजन से मुलाकात करते डॉ. रमन सिंह।

पूर्व मंत्री स्व. मूलचंद् खंडेलवाल के परिजन से मुलाकात करते डॉ. रमन सिंह।

सरकार अस्थिर हो गई
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में कुछ महीनों से सरकार अस्थिर हो गई है। कांग्रेस के ढाई ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर अफसर काम नहीं कर पा रहे हैं। कांग्रेस के आलाकमान के निर्देश पर उनकी नजरें टिकी हुई है। इसके चलते प्रदेश में सारे विकास कार्य ठप पड़ गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजार के चलते बढ़े पेट्रोलियम पदार्थों के दाम
बढ़ती महंगाई को लेकर डॉ रमन ने केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऊंच-नीच होती रहती है। इसके चलते पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ते-घटते रहते हैं। उनका कहना है कि बैरल व डॉलर के चलते महंगाई बढ़ी है।

भाजपा में मुख्यमंत्री के चेहरे से चुनाव नहीं होता
रमन ने मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर कहा कि बीजेपी में विधायक दल इसका निर्णय करता है। पहले से घोषणा करके विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा जाता। तीन बार मुख्यमंत्री रहा तब भी विधायक की हैसियत से ही चुनाव लड़ा। भाजपा में मुख्यमंत्री का चेहरा दिखाकर चुनाव नहीं लड़ा जाता।

ये कहा था भूपेश बघेल ने
हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बयान में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. पर चुटकी लेते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ में उनकी वजह से रमन सिंह की पूछपरख हो रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने डा. रमन सिंह को मुख्यमंत्री के दावेदार के लायक भी नहीं समझा है। इतना ही नहीं भूपेश बघेल ने रमन सिंह को भाजपा का छोटा चेहरा भी नहीं होना बताया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular