Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/कोरबा न्यूज़- राज्योत्सव में BALCO के पवेलियन को मिला...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/कोरबा न्यूज़- राज्योत्सव में BALCO के पवेलियन को मिला पुरस्कार: मेहमानों ने भी की जमकर तारीफ, बेहतरीन सजावट और आकर्षक प्रस्तुति के लिए मिला सम्मान..

*बालको के अधिकारियों को सीएम भूपेश और राज्यपाल ने दिया पुरस्कार.

रायपुर/कोरबा(BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ राज्य के 21वें स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव-2021 में भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के पवेलियन ने बेहतरी साज-सज्जा और आकर्षक प्रस्तुति के लिए श्रेष्ठ पवेलियन का द्वितीय पुरस्कार जीता है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और कार्यक्रम अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों बालको की कंपनी संवाद प्रमुख मानसी चौहान, सह प्रबंधक विजय वाजपेयी और कॉरपोरेट अफेयर्स उप प्रबंधक अजय पांडेय ने पुरस्कार ग्रहण किया। बताया गया कि जिन लोगों ने भी इस पवेलियन को देखा उन्होंने इस पवेलियन की जमकर तारीफ भी की।

राज्योत्सव के दौरान मुख्यमंत्री सहित अनेक जन प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और बड़ी संख्या में लोगों ने बालको के पवेलियन का अवलोकन किया। पवेलियन में मौजूद अधिकारियों ने मेहमानों को बालको के अनेक सामुदायिक विकास कार्यों और एल्यूमिनियम निर्माण प्रक्रिया की जानकारी दी। प्रदर्शनी में मेहमानों को वेदांता समूह की नंदघर परियोजना, नए राजधानी क्षेत्र के सेक्टर-36 में स्थापित बालको मेडिकल सेंटर, कोविड-19 के नियंत्रण में बालको के योगदान के अलावा शिक्षा उन्नयन, युवा स्वावलंबन, आधारभूत संरचना विकास संबंधी अनेक परियोजनाओं एवं एल्यूमिनियम निर्माण प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी डिस्प्ले पैनलों एवं अनेक ब्रोशरों के जरिए दी गई।

राज्योत्सव स्थल पर बालको की तरफ से इस तरह का पवेलियन बनाया था।

राज्योत्सव स्थल पर बालको की तरफ से इस तरह का पवेलियन बनाया था।

मेहमानों ने बालको पवेलियन की खूब सराहना की। बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने पुरस्कार मिलने पर बालको परिवार को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि राज्योत्सव के माध्यम से छत्तीसगढ़ के नागरिकों को राज्य और राष्ट्र की उत्तरोत्तर प्रगति में बालको के योगदान से परिचित होने का अवसर मिला। अपनी स्थापना के साढ़े पांच दशकों में बालको ने चहमुंखी प्रगति के नए आयाम स्थापित किए हैं। बालको की उपलब्धियों का श्रेय बालको परिवार के प्रत्येक सदस्य को जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular