Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- जिला महिला कांग्रेस द्वारा रक्तदान कर पूर्व प्रधानमंत्री...

BCC NEWS 24: कोरबा- जिला महिला कांग्रेस द्वारा रक्तदान कर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का मनाया गया बलिदान दिवस …

कोरबा(BCC NEWS 24):- भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री आयरल लेडी इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर जिला महिला कांग्रेस कोरबा के पदाधिकारियों ने संवेदना रक्तदान केन्द्र में रक्तदान कर इंदिरा जी की पुण्यतिथि मनाया।
इस मौके पर महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी ने बताया कि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार कोरबा में रक्तदान कर इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस मनाया गया।
उन्होने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई और दान नही होता है। आपके खून से किसी के घर का चिराग बुझने से बच सकता है, रक्तदान करने के और भी अनेकों लाभ होते हैं।
सीमा उपाध्याय ने कहा कि मनुष्य जीवन भगवान का दिया हुआ सर्वश्रेष्ठ उपहार है ऐसे में परोपकार करते रहना चाहिए। आपके रक्त से अगर किसी व्यक्ति के जिंदगी में उजाला होता है तो इससे बड़ा परोपकार और क्या हो सकता है।
नफीसा हुसैन ने कहा कि रक्त दान करने से आज भी लोग डरते हैं जबकि रक्त दान करने से स्वयं भी स्वस्थ्य रहते हैं और किसी की जिंदगी में उजाला लाते हैं। इस मौके पर गीता महंत, लक्ष्मी महंत, माधुरी ध्रुव, मुन्नी नायर आदि के सराहनीय सहयोग से 10 युनिट रक्त दान किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular