Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: दिपावली गिफ़्ट, पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता: केन्द्र सरकार का...

BCC NEWS 24: दिपावली गिफ़्ट, पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता: केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला, अब इतने रुपए कम में मिलेगा पेट्रोल और डीजल, एक्‍साइज ड्यूटी घटी…

नईदिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच मोदी सरकार ने दिवाली के मौके पर आम लोगों को बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार ने पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है. यह फैसला दिवाली की सुबह से लागू होगा. पेट्रोल और डीजल की एक्‍साइज ड्यूटी कल से क्रमश: 5 रुपए और 10 रुपए हो जाएगी कम…

सरकार के इस फैसले से आम लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि पूरे देश में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर सौ रुपये से अधिक हो चुकी है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत की वजह से सरकार को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और देश में महंगाई भी बढ़ती जा रही है.

चूंकि हर राज्य में एक्साइज ड्‌यूटी अलग-अलग है, इसलिए पेट्रोल और डीजल की कीमत भी अलग-अलग ही निर्धारित होगी. संभव है कि कई राज्यों में उपभोक्ताओं को पेट्रोल की कीमत में काफी कमी देखने को मिले.

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देखा गया. वहीं ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सराकर को निशाने पर ले रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ही ट्वीट कर कहा, ”दीपावली है. महंगाई चरम पर है. यह व्यंग्य की बात नहीं है. काश, मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular