Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM ने झुनझुना लिया और करने लगे डांस:...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM ने झुनझुना लिया और करने लगे डांस: मुख्यमंत्री निवास में गोवर्धन तिहार के बीच नाचे बघेल, राउत नाचा के कलाकारों संग झूमे…

रायपुर के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री निवास में CM भूपेश बघेल का जुदा अंदाज देखने को मिला। राउत नाचा की पारंपरिक पोषाक में बिल्कुल अलग दिख रहे भूपेश बघेल ने डांस किया। कलाकारों के संग छत्तीसगढ़ी में दोहे कहते दिखे और फिर गड़वा बाजा की धुन पर इनके कदम थिरकते रहे। हाथ में झुनझुना पकड़कर प्रदेश के मुखिया नाचने लगे तो कलाकार भी हैरानी और खुशी का भाव लिए लोक नृत्य कर रहे थे।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास में मनाए गए गोवर्धन तिहार के इस मौके पर मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी बघेल भी मौजूद थीं। सीएम ने परिवार के सदस्यों के साथ तुलसी, गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की फिर गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इसके बाद स्थानीय कलाकारों ने लोक नृत्यों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में राउत नाचा दल और सुआ नर्तक दल ने आकर्षक धुनों के साथ परंपरागत नृत्य प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पारंपरिक वेशभूषा में राउत नर्तक दल के साथ नृत्य में शमिल होकर उनका हौसला भी बढ़ाया। इस दौरान नन्हीं गायिका आरू साहू ने छत्तीसगढ़ी गीत जस गीत, सुआ नृत्य, राउत नृत्य के गीत अपनी मधुर आवाज में पेश किया। सीएम भूपेश ने आरू साहू को भी बधाई दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular