Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- एनटीपीसी ने हर्षोल्लास से मनाया 47वां स्थापना दिवस...

BCC NEWS 24: कोरबा- एनटीपीसी ने हर्षोल्लास से मनाया 47वां स्थापना दिवस…

कोरबा/जमनीपाली(BCC NEWS 24): कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन में एनटीपीसी का 47वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। एनटीपीसी कोरबा एनटीपीसी लिमिटेड के प्रथम पीड़ी के स्टेशन में से है एवं सुखद संयोगवश कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन की स्थापना भी आज के दिन की गयी थी। विकास भवन परिसर में आयोजित इस समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनटीपीसी कोरबा के कार्यकारी निदेशक श्री बिस्वरूप बसु ने एनटीपीसी का ध्वज फहराया। तत्पश्चात् कर्मचारियों ने एनटीपीसी गीत का गान किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में हवा में गुब्बारे छोड़े गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने केक काटकर सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी एवं सभा को सम्बोधित करते हुए गौरवशाली कम्पनी एनटीपीसी की आधारशिला रखने वाले महान दिव्यदर्शियों को याद कर उनका नमन किया।

इस समय एनटीपीसी कोरबा, ना सिर्फ एनटीपीसी अपितु देश के पावर स्टेशन की सूची में प्रथम स्थान पर है। कार्यकारी निदेशक ने इसका श्रेय एनटीपीसी कोरबा के कर्मठ कर्मचारियों को दिया। श्री बसु ने स्थापना दिवस के अवसर पर कंपनी एवं कोरबा स्टेशन की उपलब्धियां गिनाई। इसी के साथ उन्होंने परियोजना की चुनौतियों के बारे में भी बात की एवं कोविड महामारी के दौरान अपनी जान गवाने वाले लोगो को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम में श्री बासु के कर कमलों से पावर एक्सेल अवार्ड, डिपार्टमेंटल एम्प्लोयी ऑफ़ थे ईयर एवं एम्प्लोयी ऑफ़ थे ईयर पुरुस्कारों का वितरण हुआ। स्थापना दिवस कार्यक्रम में आगे नैगिक सामाजिक दायित्व के तहत चरपारा कोहड़िया के शासकीय स्कूल को डेस्क बेंच, स्कूल बैग्स, वाटर प्यूरीफायर सांइटिज़ेर डिस्पेंसर एवं स्पोर्ट्स किट का सांकेतिक वितरण किया गया।

स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आज एनटीपीसी कोरबा को स्वर्ण शक्ति पुरूस्कार के तहत सुरक्षा पुरुस्कार एवं ओवरआल चैंपियन अवार्ड में रनर अप पुरुस्कार मिला।

स्थापना दिवस के कार्यक्रम के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक माननीय श्री गुरदीप सिहं द्वारा किये जा रहे सम्बोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular