Monday, September 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवा खरीदने पर लोगों...

BCC NEWS 24: कोरबा- धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवा खरीदने पर लोगों को 2 लाख रूपये से अधिक की हुई बचत…

*अब तक 1600 लोग आधी से कम कीमत पर दवाएं खरीद कर हुए हैं लाभान्वित.

कोरबा 11 नवम्बर 2021(BCC NEWS 24)- मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान श्री धन्वतरी योजना के तहत कोरबा जिले की 06 सस्ती दवा दुकानों से आधे से कम कीमत पर दवाएं खरीदने में लोगों को अब तक 02 लाख रूपये से  अधिक की बचत हो चुकी है, इन दुकानों से दवा खरीदने के प्रति  लोगों ने अच्छी खासी रूचि दिखाई है तथा अभी तक 1600 से अधिक लोगों ने दवा दुकानों से दवा खरीदकर दवाओं पर होने वाले खर्चे में आधे से अधिक की बचत की है। मरीजों को सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त दवाईयां उपलब्ध कराने के लिए राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित की गई श्री धन्वंतरी योजना आमजन के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सभी लोगों विशेष कर गरीब व कमजोर माली हालत वाले बीमार लोगों को अच्छी दवाईयां आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध कराने के लिए श्री धन्वंतरी योजना क्रियान्वित की है, जिसके तहत छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जिलों के साथ-साथ कोरबा जिले के पांचों नगरीय निकाय क्षेत्रों में 06 मेडिकल स्टोर प्रारंभ कराए गए हैं, इन दवा दुकानों में दवाओं की खरीदी पर 55 प्रतिशत से भी अधिक की छूट लोगों को मिल रही है, इसके साथ ही सर्जिकल आयटम व हर्बल प्रोडक्ट भी रियायती दरों पर मिल रहे है। श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवाईयां सस्ती होने व आधे से भी कम कीमत में मिलने के कारण मरीज एवं उनके परिजन इन दुकानों से दवा खरीदने में खास रूचि दिखा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दवा दुकानों में पहुंचने वाले नागरिक योजना की खुले दिल से तारीफ करते हुए योजना के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जता रहे हैं।
03 लाख 65 हजार रूपये एम.आर.पी. की दवाएं बिकी,  02 लाख रूपये से अधिक की बचत – जिले की सभी 06 श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में अब तक 03 लाख 65 हजार रूपये से अधिक की एम.आर.पी. वाली दवाएं लोगों द्वारा आधे से भी कम कीमत पर खरीदी गई हैं, जिसमें उन्हें 02 लाख रूपये से अधिक की शुद्ध बचत प्राप्त हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत नीलाम्बरी काम्पलेक्स कोसाबाड़ी स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से अब तक लगभग 73 हजार रूपये, पुराना बस स्टैण्ड स्थित स्टोर से 56 हजार रूपये से अधिक की दवाएं खरीदी गई, वहीं नगर पालिका परिषद दीपका में 10 हजार रूपये, कटघोरा में 15 हजार रूपये, छुरीकला में 04 हजार रूपये एवं पाली स्थित मेडिकल स्टोर से साढे़ 09 हजार रूपये की दवाएं लोगों द्वारा खरीदी गई। यह राशि दवा खरीदी पर 55 प्रतिशत से अधिक की छूट देने के बाद की है।
जब भी दवा खरीदा, आधे से अधिक की मिली छूट- नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 31 खरमोरा निवासी श्री पी.जी.वैष्णव नीलाम्बरी कोसाबाड़ी चौक स्थित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने हेतु पहुंचे हुए थे, उन्होने बताया कि मैं और मेरी पत्नी दोनों शुगर से पीड़ित हैं, हमें लगातार दवाईयॉं खानी पड़ती है, मैं इस मेडिकल स्टोर में जब-जब दवा खरीदने आया हूॅं, मुझे दवाओं पर आधे से भी अधिक की छूट मिली हैं, निश्चित रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने यह बहुत अच्छी योजना शुरू की है, इसका लाभ हम जैसे सभी लोगों को मिल रहा है, दवाओं पर खर्च का बोझ अब आधे से भी कम हो गया है, मैं इस योजना के लिए मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देता हूॅं।
योजना की जितनी भी प्रशंसा करें, कम है-  उरगा क्षेत्र के सुदूर ग्राम देवरमाल के रहने वाले श्री रविन्द्र कुमार बघेल भी दवा खरीदने हेतु श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर आए थे, उन्होने बताया कि वे रीढ़ की हड्डी व आर्थराईटिस की समस्या से पीड़ित हैं, जिसकी दवा लेने वे इस मेडिकल स्टोर पर आते है, आज भी मैंने दवाई खरीदी हैं, जिस पर मुझे 55 प्रतिशत से अधिक की छूट मिली है, निश्चित रूप से यह बहुत अच्छी योजना है, योजना की जितनी भी प्रशंसा की जाए, वह कम है, मैं इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूॅं। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular