Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ बिग न्यूज़- जीरम हमले की जांच के लिए...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ बिग न्यूज़- जीरम हमले की जांच के लिए नए सिरे से आयोग का गठन, जस्टिस सतीश अग्निहोत्री होंगे दो सदस्यीय आयोग के अध्यक्ष…

रायपुर: जीरम घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने जांच आयोग में दो नए सदस्यों की नियुक्ति की है, आयोग में 3 अतिरिक्त बिंदुओं को शामिल किया गया है। जांच आयोग के अध्यक्ष जस्टिस सतीश के अग्निहोत्री बनाए गए हैं। वहीं जस्टिस जी मिन्हाजुद्दीन सदस्य बनाए गए हैं। यह जांच आयोग अपनी रिपोर्ट 6 माह के भीतर राज्य सरकार को सौंपेगी।

सरकारी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है​ कि पूर्व में गठित एकल जांच आयोग के अध्यक्ष प्रशांत कुमार मिश्रा स्थानांतरित होकर आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बना दिए गए हैं, साथ ही उक्त आयोग का कार्यकाल 30.09.21 को समाप्त हो चुका है। इसके पहले 23.09.21 को आयोग के सचिव ने जांच पूरी नहीं होने का हवाला देकर समय वृद्धि की मांग की थी।

इन तमाम बिंदुओं को देखते हुए सरकार ने नए सिरे से दो सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। जो अधिसूचना जारी होने के 6 महीने के भीतर जाचं रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। नए आयोग में 3 अतिरिक्त जांच बिंदुओं को शामिल किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular