Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी जानकारी;...

रायपुर: राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी जानकारी; चाहे मामला किसी भी थाना इलाके का हो, रेप की शिकायत आने पर फौरन करनी होगी एफआइआर…

  • रायपुर के भाजपा कार्यालय में राज्यसभा सांसद और भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ने दी जानकारी
  • कहा- केंद्र सरकर ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है, अगर रिपोर्ट लिखने से इंकार किया गया तो कार्रवाई होगी

रायपुर में राज्यसभा सांसद व भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने अहम जानकारी मीडिया से साझा की। उन्होंने कहा कि अब मामला चाहे किसी भी थाना इलाके का हो, रेप की शिकायत पर फौरन एफआइआर करनी होगी। उन्होंने कहा कि कई बार पुलिस क्षेत्राधिकार के नियमों का हवाला देकर भी कार्रवाई से बचती है। महिला किसी भी थाने में रेप की शिकायत दर्ज करवा सकती है। पांडेय ने बताया कि केंद्र सरकार ने दुष्कर्म के मामलों में प्रभावी कार्रवाई के लिए सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है, जिसके मुताबिक कोई भी पीड़िता पास के किसी भी थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखा सकती है।

रायपुर में भाजपा कार्यालय में अपनी बात रखते हुए सांसद ने कहा कि यदि पुलिस रिपोर्ट लिखने से मना करती है तो संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दुष्कर्म के मामलों की जांच हर हाल में दो माह में पूरी होनी चाहिए। कोई भी पीड़िता जब रिपोर्ट लिखवाने आती है, तब 24 घंटे के भीतर डॉक्टरी मुलाहिजा कराना होगा, जिससे सबूत नष्ट न हों। राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरोज ने कहा कि कांग्रेस सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। सबसे ज्यादा घटनाएं गृहमंत्री के ही क्षेत्र में हुई हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular