Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: पिता के लिए न्याय मांग रही बेटी से रेवेन्यू...

BCC NEWS 24: पिता के लिए न्याय मांग रही बेटी से रेवेन्यू कोर्ट के कर्मचारियों ने की छेड़छाड़, अश्लील चैट कर रिलेशन बनाने का बना रहे थे दबाव; कहा- फोटो भेजो, खूबसूरती देखनी है….

झुंझुनूं: अपने दिव्यांग पिता के लिए चयनित सेवा लाभ मांगने गई 22 वर्षीय युवती के साथ कोर्ट के कर्मचारियों के छेड़छाड़ करने और अश्लील चैट का मामला सामने आया है। युवती ने सीकर कोतवाली थाने में राजस्व अपील अधिकारी कोर्ट के दो कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि अपील अधिकारी के पीए और सहायक अपील अधिकारी ने कोर्ट में बुलाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। युवती की मां ने झुंझुनू के बगड़ थाने में राजस्व विभाग जयपुर में कार्यरत एक कर्मचारी के खिलाफ बेटी के साथ अश्लील चैटिंग करने का मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों घटनाओं के थाना क्षेत्र अलग-अलग होने के कारण दो अलग-अलग मुकदमें दर्ज कराएं हैं।

मामला राजस्व अपील अधिकारी कैंप कोर्ट झुंझुनूं में कार्यरत एक दिव्यांग चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को उसकी वेतनमान का लाभ मिलने से जुड़ा हुआ है। इसके लिए उसकी बेटी ने राजस्व कमिश्नर कार्यालय जयपुर में अपील दायर की थी। यहां राजस्व विभाग के कर्मचारी भागीरथ यादव ने उसे केस के सिलसिले में फोन किया। इसके बाद उसने धीरे-धीरे मामले के निस्तारण की बात करते-करते अश्लील चैट करना शुरू कर दिया। आरोपी कभी पीड़िता को मिलने के लिए जयपुर तो कभी खाटूश्यामजी बुलाता था।

चैट के कुछ अंश : पीड़ित युवती का आरोप है कि काम करवाने के बदले में आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला।

चैट के कुछ अंश : पीड़ित युवती का आरोप है कि काम करवाने के बदले में आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला।

जब मामले की फाइल सीकर पहुंची तो 20 अक्टूबर को राजस्व अपील अधिकारी सीकर के पीए गोपाल जोशी ने उसे फोन कर सीकर बुलाया। आरोप है कि चैंबर में ले जाकर अश्लील हरकत की। इसी दौरान वहां सहायक अपील अधिकारी चिरंजीलाल वर्मा भी आया और उसने भी छेड़छाड़ की। युवती का आरोप है कि दोनों ने किसी को बताने पर उसके पिता को नौकरी से निकलवाने की धमकी दी। युवती ने सीकर में हुई छेड़छाड़ और राजस्व कमिश्नर कार्यालय जयपुर के कर्मचारी द्वारा अश्लील चैट को लेकर दो अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज कराया है।

अश्लील मैसेज भेजना शुरू किया
पीड़ित युवती ने 23 अक्टूबर को झुंझुनूं के बगड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके पिता के दो से अधिक संतान हैं। ऐसे में उन्हें चयनित वेतनमान सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए उसने राजस्व विभाग जयपुर कार्यालय में पत्रावली पेश की थी। कुछ दिन बाद वहां के एक कर्मचारी भागीरथ यादव ने उसे फोन किया। उसे अश्लील मैसेज भेजना शुरू कर दिया। भागीरथ ने उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला। मिलने के लिए खाटू श्याम जी और जयपुर बुलाता रहा।

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी उसे बार-बार कॉल कर कभी जयपुर तो कभी खाटूश्याम जी बुलाता था।

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी उसे बार-बार कॉल कर कभी जयपुर तो कभी खाटूश्याम जी बुलाता था।

24 अक्टूबर को 22 वर्षीय पीड़िता ने सीकर के कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 अक्टूबर को राजस्व अपील कार्यालय से राजस्व अपील अधिकारी के पीए गोपाल जोशी ने उसे फोन कर सीकर बुलाया। वह उसे चैंबर में ले गया और उसके साथ छेड़छाड़ की। कुछ देर बाद सहायक अपील अधिकारी चिरंजी लाल वर्मा भी वहां पहुंचा। उसने भी उसके साथ छेड़छाड़ की। यह बात किसी को बताने पर उसके पिता को नौकरी से निकालने की धमकी दी। सीकर कोतवाली के जांच अधिकारी एसआई राम अवतार यादव ने बताया कि मामले में परिवादी युवती के बयान लिए जा चुके हैं। मामले में अनुसंधान जारी है।

पिता को कर दिया APO

पीड़िता ने दैनिक भास्कर को बताया कि जयपुर से भागीरथ यादव द्वारा लगातार अश्लील बातचीत करने की शिकायत विभाग के एडिशनल कमिश्नर टीकम चंद बोहरा और कमिश्नर महेंद्र कुमार पारख ​​​दोनों को शिकायत दी थी। शिकायत मिलने के बाद एडिशनल कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि पुलिस में जाने की जरूरत नहीं है। मामले को यहीं से निपटा कर विभागीय कार्रवाई कर दोषी कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी। फिर भी अगर ऐसा होता है तो वह खुद दोषी व्यक्ति को जेल में डलवा देंगे। एडिशनल कमिश्नर के आश्वासन के बाद भी आज तक दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके विपरीत, उनके पिता को दीपावली से एक दिन पहले एपीओ कर दिया गया, जबकि उन्हें डेंगू हुआ था।

राजवीर सिंह चौधरी, राजस्व अपील अधिकारी, सीकर।

राजवीर सिंह चौधरी, राजस्व अपील अधिकारी, सीकर।

बदनाम करने की साजिश

राजस्व अपील अधिकारी सीकर राजवीर सिंह चौधरी ने बताया कि इनके वेतनमान का केस विचाराधीन है। युवती ने जिस दिन की घटना बताई है, उस दिन सहायक अपील अधिकारी चिंरजीलाल दूसरे दफ्तर में मौजूद थे। न ही कोई युवती ऑफिस आई थी। मेरी जानकारी में आया तो मैंने स्टाफ से पूछताछ की तो सामने आया कि यह सब साजिश के तहत बदनाम करने के लिए मुकदमा दर्ज कराया गया है। छेड़छाड़ जैसी कोई घटना यहां नहीं हुई। पुलिस जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular