Monday, September 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस पार्षद की हत्या में जुए की फड़...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कांग्रेस पार्षद की हत्या में जुए की फड़ वाला एंगल: जहां लाश मिली वहां मिले ताश के पत्ते, रोज लगती थी फड़; IG बोले- करेंगे जांच

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के पीछे जुआ खेलने-खिलाने और लेन-देन का विवाद सामने आ रहा है। जहां शव मिला, वहां ताश के पत्ते और शराब की बोतलें भी मिली हैं। आशंका जताई जा रही है कि पैसों के लेन-देन में ही उनकी हत्या की गई है। IG ओपी पाल ने कहा कि इस पहलू पर भी जांच कर रहे हैं। दूसरी ओर वारदात के बाद गुस्साए लोगों और परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया है।

घर से रात 9 बजे निकले थे सूरज।

घर से रात 9 बजे निकले थे सूरज।

सूरज सोमवार देर रात सरकारी स्कूल के पीछे बंधवा तालाब के पास खून से लतपथ मिले थे। वहीं से कुछ दूरी पर ताश के पत्ते मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, उसके पास ही लगे पीपल के पेड़ के नीचे रोज जुआरियों का मजमा लगता था। वहां भी ताश के पत्ते और पानी के पाउच मिले हैं। यह भी बताया जा रहा है कि वारदात से पहले पार्षद ने अपने एक परिचित को कॉल कर रुपए भी मांगे थे। उनसे फोन-पे करने के लिए कहा था।

इस तरह से चेहरे पर मिले थे घाव।

इस तरह से चेहरे पर मिले थे घाव।

फड़ लगाने के लिए होती थी वसूली
वारदात वाले इलाके से जो बातें निकलकर सामने आ रही हैं, उसके मुताबिक बंधवा तालाब के पास रोज जुए की फड़ जमती थी। यहां दूसरे इलाकों से भी लोग दांव लगाने आते थे। इस फड़ को संरक्षण देने के नाम पर कुछ लोग उगाही भी करते हैं। यहां आने वालों को एक निश्चित रकम इसके लिए देनी होती थी।

तालाब के पास इसी जगह खून से लतपथ पड़े थे।

तालाब के पास इसी जगह खून से लतपथ पड़े थे।

जीतकर जाने वाले जुआरी से भी अतिरिक्त पैसे लिए जाते थे और हारने वालों को भी ब्याज में पैसे देने का धंधा यहां चल रहा था। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है कि आखिर सूरज का किसके साथ क्यों विवाद हुआ। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है।

तालाब में वारदात स्थल के पास बिखरे मिले ताश के पत्ते।

बहन बोली- कांग्रेस सरकार में उसके ही पार्षद की हत्या
पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के बाद उनके परिजनों का भी गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने और स्थानीय लोगों ने छावनी चौक पर जाम लगा दिया है। पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है। सूरज की बहन रश्मि वर्मा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार है और उनके पार्षद की इस तरह हत्या होना चिंतनीय है। दोषी चाहे कोई भी हो, उन्हें न्याय चाहिए। सूरज के परिवार में उसकी पत्नी और दो बच्चे अंशिका और 10 साल का सृजन है।

हत्या के विरोध में सड़क जाम कर बैठे पार्षद के परिजन और अन्य लोग।

हत्या के विरोध में सड़क जाम कर बैठे पार्षद के परिजन और अन्य लोग।

IG बोले- हर पहलु पर जांच, पुलिसकर्मी दोषी तो होगी कार्रवाई
IG ओपी पाल ने कहा कि संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं। कुछ लोगों को पकड़कर लाए हैं। आपसी रंजिश का मामला लगता है। लेनदेन के विवाद की भी आशंका है। जुए के विवाद की भी आशंका है। सारी आशंकाओं को देखते हुए अलग-अलग टीम बनाकर जांच कर रहे हैं। अगर जुए के लिए पुलिसकर्मियों की मिलीभगत सामने आती है तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी। हम हर स्तर से मामले की जांच कर रहे हैं।

पोस्टमॉर्टम के बाद पार्षद का शव घर लाया गया।

पोस्टमॉर्टम के बाद पार्षद का शव घर लाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular