Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- गेरवाघाट-राताखार सड़क का काम अंतिम चरण में, दिसंबर...

BCC NEWS 24: कोरबा- गेरवाघाट-राताखार सड़क का काम अंतिम चरण में, दिसंबर माह तक डामरीकरण और शोल्डर सहित तैयार हो जाएगी सड़क..

कोरबा17 नवंबर 2021(BCC NEWS 24): कोरबा शहर के गेरवाघाट तरफ से दर्री तक जाने वाली राताखार बाईपास सड़क बनाने का काम नगर निगम द्वारा तेजी से कराया जा रहा है। बारिश से पहले सड़क बनाने के लिए रिटर्निंग वॉल और एम्बैकमेंट निर्माण का काम पूरा करा लिया गया था। सड़क पर अभी बोल्डर पिचिंग का काम तेजी से कराया जा रहा है जो अंतिम चरण में और अगले एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा। नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने आज यहां बताया कि गेरवाघाट से राताखार बाईपास सड़क निर्माण के लिए नवंबर 2020 में कार्यादेश जारी किया गया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी को वर्षा ऋतु को छोड़कर छह माह के भीतर काम पूरा करना था। कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कार्यादेश के बाद रिटर्निंग वॉल निर्माण, एम्बैकमेंट निर्माण और बोल्डर पिचिंग का काम शुरू किया था। बारिश के पहले इस सड़क पर रिटर्निंग वॉल और एम्बैकमेंट बनाने काम पूरा कर लिया गया है। बोल्डर पिचिंग का काम अंतिम चरण में है और अगले एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा।
निगम आयुक्त ने बताया कि वर्तमान में सड़क पर जेसीबी बनाने और ग्रेडिंग के काम तेजी से किए जा रहे हैं। ये दोनों काम दिसंबर महीने के पहले सप्ताह तक पूरे हो जाएंगे। इन कामों के पूरे होने के बाद सड़क पर डामरीकरण किया जाएगा और शोल्डर बनाने का काम खत्म कर आगामी दिसंबर तक सड़क पूरी तरह बन जाएगी। निगम आयुक्त ने यह भी बताया कि गेरवाघाट बाईपास पर राताखार छोर की तरफ निर्माण कार्य की स्वीकृति ही नवंबर 2020 में हुई है। यह कार्य पिछले पांच वर्षों से नहीं अटका है। निगम आयुक्त ने यह भी बताया कि दर्री बॅराज पुल से मेजर ध्यानचंद चौक तक बॅराज के उपर की सड़क की मरम्मत और देखरेख का काम लोक निर्माण विभाग तथा जल संसाधन विभाग के अंतर्गत आता है। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता ने इस संबंध में बताया कि बॅराज के ऊपर सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। यह कार्य छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम द्वारा कराया जाएगा। इसके लिए सड़क विकास निगम द्वारा निविदा की कार्रवाई की जा रही है। निगम आयुक्त ने आईटीआई चौक से बालको नगर और मेजर ध्यानचंद चौक से बेलगरी पुल तक शीघ्र सड़क निर्माण के लिए बालको प्रबंधन को निर्देशित करने की भी बात कही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular