Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: मोहन भागवत का छत्तीसगढ़ दौरा: पीएल पुनिया ने कहा-...

BCC NEWS 24: मोहन भागवत का छत्तीसगढ़ दौरा: पीएल पुनिया ने कहा- BJP की जमीन खिसक रही इसलिए एक्टिव हुआ RSS…

रायपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। इसको लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है। कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने गुरुवार को कहा, RSS भी यहां किसी राजनीतिक दल की तरह जोर लगाए हुए है। वहीं प्रदेश कांग्रेस को RSS के कार्यक्रम के लिए मदकू द्वीप को चुने जाने पर आपत्ति जताई है।

दिल्ली से रायपुर पहुंचे कांग्रेस प्रभारी पुनिया ने कहा, RSS को लग रहा है कि अब भाजपा की जमीन खिसक रही है। ऐसे में वे एक्टिव हुए हैं। RSS यहां किसी राजनीतिक दल की तरह पूरा जोर लगाए हुए है। इधर कांग्रेस ने संघ प्रमुख के दौरे पर आपत्ति करते हुए सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, संघ हमेशा से यह दावा करता है कि वह गैर राजनीतिक संगठन है। इसके बाद भी हमेशा से वह भाजपा की राजनीतिक जमीन को पुष्पित-पल्लवित करने के एजेंडे पर काम करता है।

शुक्ला ने कहा, संघ का घोष प्रदर्शन के लिए मदकू द्वीप का चयन करना इस बात का प्रमाण है कि संघ भाजपा के ही एजेंडे पर है। शुक्ला ने कहा, कोई भी संगठन देश के किसी भी स्थान पर शांतिपूर्ण ढंग से कोई भी कार्यक्रम करने को स्वतंत्र है। लेकिन संघ और भाजपा का इतिहास रहा है कि वह कुछ कार्यक्रमों का स्थान चयन जानबूझकर अपने एजेंडे को प्रचारित करने के लिए करते हैं। सारा छत्तीसगढ़ जानता है मदकू द्वीप मसीही समुदाय के आकर्षक मेले के लिए प्रसिद्ध है। सुशील आनंद शुक्ला ने आरोप लगाया, संघ मदकू द्वीप में घोष प्रदर्शन करके पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ में भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे फर्जी धर्मांतरण के मुद्दे को हवा देने का प्रयास मात्र कर रहा है।

जब धर्मांतरण रोकने का कानून तो बयानबाजी क्यों

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, मोहन भागवत को संघ और भाजपा नेताओं से पूछना चाहिए वे धर्मांतरण पर बयानबाजी कर रहे है लेकिन उसके खिलाफ कोई भी नेता थानों में रिपोर्ट क्यों दर्ज नहीं करवा रहा। किसी भी ऐसे पीड़ित को भाजपा और संघ के लोग सामने क्यों नहीं ला पा रहे हैं। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण विरोधी कानून लागू है, फिर संघ और भाजपा कोरी बयानबाजी क्यों कर रहे है।

मुख्यमंत्री बोले, आने पर रोक क्या है

भिलाई रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी पत्रकारों ने मोहन भागवत के दौरे पर सवाल किए। मुख्यमंत्री ने कहा, अच्छी बात है। सबको आना चाहिए। आने पर रोक क्या है।

क्या कार्यक्रम है मोहन भागवत का

RSS के प्रचार प्रमुख कनिराम ने बताया, बिलासपुर और रायपुर शाखा के स्वयंसेवक पिछले एक महीने से घोष (Band) का अभ्यास कर रहे हैं। इसमें से चिन्हित घोष वादकों का प्रदर्शन 19 नवम्बर को मदकू द्वीप, जिला मुंगेली में आयोजित है। घोष प्रदर्शन कार्यक्रम दोपहर 3 बजे शुरू होगा। इसमें सर संघ चालक डॉ. मोहन भागवत भी शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular