Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: मुख्यमंत्री भूपेश के राज में आगे बढ़ता "छत्तीसगढ़"... प्री...

BCC NEWS 24: मुख्यमंत्री भूपेश के राज में आगे बढ़ता “छत्तीसगढ़”… प्री वेडिंग फोटो शूट के लिए बस्तर बना डेस्टिनेशन; मनाली, शिमला नहीं, अब लुभा रहा है चित्रकोट, मिचनार, आकाश लोक; यू ट्यूबर्स भी पहुंचे दुनिया को दिखाने…

जगदलपुर: ठंड के मौसम में बस्तर की हसीन वादियां और भी खूबसूरत लगने लगती है। यही वजह है कि अब प्री वेडिंग फोटो शूट कराने कपल शिमला, मनाली या अरकू नहीं बल्कि बस्तर में दिलचस्पी ज्यादा दिखा रहे हैं। देव उठनी एकादशी के बाद से शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है। कोरोना का प्रकोप कम हुआ तो ऐसे में अब कई कपल्स प्री वेडिंग फोटो शूट कराने थीम के अनुसार अलग-अलग लोकेशन पर पहुंच रहे हैं। इधर छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से कई यूट्यूबर्स भी बस्तर आए हुए हैं, यहां की खूबसूरती को अपने चैनल के माध्यम से देश-दुनिया को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

बस्तर में प्री वेडिंग फोटो शूट के लिए कपल्स की पहली पसंद चित्रकोट जलप्रपात है। इसके अवाला मिचनार और आकाश नगर हिलटॉप भी लोगों की पसंद बन गया है। हालांकि यहां तक पहुंचने थोड़ी जद्दोजहद करनी पड़ती है। वहीं पर्यटन नगरी बारसूर में इंद्रावती नदी के किनारे का मनमोहक नजारा कपल्स को बेहद पसंद आ रहा है। शूटिंग की थीम में यदि रेत, पानी, पहाड़ और हरी-भरी हसीन वादियां दिखानी हो तो यहां एक ही जगह सभी तरह के लोकेशन मिल जाते हैं। इसी वजह से कपल्स की दिलचस्पी भी अब बारसूर के लोकेशन में बढ़ने लगी है।

प्रशासन ने यूट्यूबर्स को ढोलकल समेत अन्य पर्यटन स्थल की सैर कराई।

प्रशासन ने यूट्यूबर्स को ढोलकल समेत अन्य पर्यटन स्थल की सैर कराई।

कपल बोले- बस्तर से खूबसूरत जगह और कोई नहीं
दंतेवाड़ा जिले के एक कपल प्री वेडिंग फोटो शूट करवाने बारसूर के इंद्रावती नदी किनारे पहुंचे। गीदम की रहने वाली कीर्ति गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पहले बस्तर से बाहर किसी दूसरी लोकेशन में प्री वेडिंग फोटो शूट करवाने का मन बनाया था। फिर अचानक उनका मन बदला और उन्होंने सोचा कि बस्तर में ही इतनी खूबसूरत जगह है तो हम बाहर क्यों जाएं? कपल ने दूसरे जिले के कैमरा मैन को बारसूर बुलाया और यहीं फोटो शूट की। कैमरामैन ने बताया कि थीम के आधार पर यहां की लोकेशन बहुत बेहद अच्छी है।

छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से यूट्यूबर्स की टीम दंतेवाड़ा पहुंची।

छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से यूट्यूबर्स की टीम दंतेवाड़ा पहुंची।

यूट्यूबर्स ने भी की पर्यटन स्थलों की सैर
दंतेवाड़ा जिले को पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए स्थानीय स्तर पर कई तरह के काम किए जा रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों के फेमस कुछ यूट्यूबर्स को भी दंतेवाड़ा बुलाया है। जिन्हें बारसूर, ढोलकल, आकाश नगर, हांदावाड़ा और झारालावा जलप्रपात की सैर कराई गई है। यूट्यूबर्स ने इन सभी पर्यटन स्थल की अलग-अलग तरह से वीडियो बनाई है जिसे वे अपने चैनल के माध्यम से प्रमोट करेंगे, ताकि दंतेवाड़ा की खूबसूरती देश-दुनियां देख सकें। हालांकि इसके लिए वे किसी तरह का कोई शुल्क नहीं ले रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular