Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- ससुर व पति से तंग आकर दो बच्चों...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- ससुर व पति से तंग आकर दो बच्चों के साथ नदी में कूदी महिला…पास खड़ी दूसरी महिला ने बचाई जान, बोली- दोनों की पिटाई से परेशान हो चुकी हूं…

बिलासपुर: जिले में महिला अपने दो छोटे बच्चों को लेकर नदी में आत्महत्या करने के लिए कूद गई। उन्हें देखकर एक अनजान महिला ने किसी तरह उनकी जान बचाई और बच्चों को पानी से बाहर निकाला। महिला अपने ससुर व पति की पिटाई से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी। पुलिस की 112 की टीम ने महिला को समझाइश देकर उसके पति को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार की दोपहर की है। चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम सेंवार में रहने वाली राजेश्वरी रोजी-मजदूरी करती है। वह अपने पति राजेश्वर के साथ ग्राम पिरैया में ईंट भट्‌ठे में काम करती है। उसके छोटे-छोटे दो बच्चों के साथ ही ससुर भी साथ रहता है। महिला का पति राजेश्वर व ससुर कलीराम उसके साथ मारपीट कर आए दिन प्रताड़ित करते हैं। मंगलवार की सुबह भी उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी। इससे नाराज महिला ईंट भट्‌ठे से अपने दोनों बच्चों को लेकर निकल गई। दोपहर में महिला ग्राम कनेरी स्थित अरपा नदी में अपने बच्चों को लेकर छलांग लगा दी। इस दौरान नदी किनारे खड़ी एक महिला ने उन्हें देख लिया।

महिला उन्हें बचाने के लिए पानी के अंदर गई। हालांकि, नदी में ज्यादा गहराई नहीं थी। महिला ने बच्चों के साथ ही राजेश्वरी को बाहर निकाला। इस बीच आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने इस घटना की सूचना पुलिस के डॉयल 112 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ की और उसे समझाइश देकर घर पहुंचाया।

पुलिस व सरपंच ने घर वालों को भी दी समझाया
इस घटना के बाद आरक्षक सुरेश पटेल ने महिला को घर पहुंचाया। इस दौरान गांव के सरपंच हजारी प्रसाद को बुलाया गया। उन्होंने महिला के साथ ही उसके घर वालों को भी समझाइश दी और आपस में मिलकर रहने की बात कही। पुलिस ने महिला को कोई परेशानी होने पर आत्महत्या करने के बजाए थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही।

थानेदारों को नहीं है कोई जानकारी
मंगलवार को दोपहर हुई इस घटना की जानकारी चकरभाठा व मस्तूरी पुलिस को भी नहीं है। दरअसल, जिस जगह महिला ने नदी में आत्महत्या करने की कोशिश की थी। वह मस्तूरी क्षेत्र में आता है। डॉयल 112 की टीम ने कमांड सेंटर को बताया कि महिला को घर छोड़ दिया गया है। ऐसे में चकरभाठा पुलिस को भी इस घटना की खबर तक नहीं मिल पाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular