Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: बुजुर्ग ने ब्याज में पैसा चला कर जोड़ा था...

BCC NEWS 24: बुजुर्ग ने ब्याज में पैसा चला कर जोड़ा था एक-एक रूपए…60 साल में इकट्‌ठा किये थे एक करोड़, लुटेरों ने पैसों के लिए कर दी पत्नी हत्या…जेवरात के साथ ले भागे जिंदगी भर की कमाई

जयपुर: 85 वर्षीय व्यक्ति ने 60 साल तक ब्याज पर पैसा देने का काम किया। कई सालों तक एक-एक पैसा इकट्‌ठा कर करीब 1 करोड़ रुपए जोड़ा। जिसके लिए चोर बुजुर्ग की पत्नी की हत्या कर रुपए लूट ले गए। दरअसल, ग्रामीण परिवेश से जुड़ा होने पर खर्च नहीं कर सके। इस मोटी रकम को बैंक में रखने के बजाए घर में ही बक्से, अलमारी और बिस्तर में कपड़ों के नीचे छिपाकर रखा। करीब 25 तोला सोना और 12 किलो चांदी भी घर पर ही बोरे व प्लास्टिक के कट्‌टों में भरकर रखा। यह जेवरात भी ब्याज के बदले कमाए हुए थे। इकलौते बेटे की कैंसर से मौत होने के बाद बहू और पोता अलग हो गए।

पांचूराम और उनकी 80 वर्षीया पत्नी सूरता देवी अकेले ही रह रहे थे। इस बीच गुरुवार आधी रात को तीन बदमाशों ने घर में घुसकर कुछ मिनटों में ही बक्से में रखी पांचूराम खटीक की जिंदगी भर की जमा पूंजी करीब 1 करोड़ रूपए नकद और लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण लूट लिए। साथ ही, उनकी पत्नी की हत्या कर दी।

24 घंटे बाद भी लुटेरों का सुराग नहीं लगा
यह वारदात 25 नवंबर को रात 1 बजे बाद जयपुर ग्रामीण जिले के नरैना कस्बे में खटीकों की ढाणी में हुई। जिसमें सुरता देवी (80) की बेरहमी से हत्या कर डेढ़ करोड़ की लूट के मामले में पुलिस अभी तक खाली हाथ है। वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान 24 घंटे बाद भी नहीं हो सकी है।

वारदात के वक्त घर में घुसे हत्यारों की बोलचाल से पुलिस को आशंका है कि वे लोग पीड़ित परिवार के बारे में जानते थे। उनको पता था कि बुजुर्ग दंपती घर में अकेले रहते हैं। उनके पास बक्से में करोड़ों रुपए भरे हुए हैं। इस वजह से हत्या में किसी स्थानीय व्यक्ति का हाथ होने की आशंका है। जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल के सुपरविजन में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर बदमाशों की पहचान में जुटी हुई है, ताकि उनको पकड़ा जा सके।

छत की पट्‌टी हटाकर घुसे बदमाशों ने पांचूराम को बंधक बनाकर मारपीट की
दरअसल, नरैना गांव में खटीकों की ढाणी में रहने वाले 85 वर्षीय पांचूराम खटीक और उनकी पत्नी सुरता देवी मकान में आमने सामने के कमरों में सो रहे थे। रात करीब 3 बजे तीन बदमाश घर में छत की पट्‌टी हटाकर अंदर घुसे। इनमें एक बदमाश घर में बने चौक में खड़ा नजर आया। जबकि दो बदमाशों ने चारपाई पर सो रहे पांचूराम को धरदबोचा। इनमें एक बदमाश तो पांचूराम की छाती पर ही बैठ गया। उनको जगाकर मारपीट शुरु कर दी। फिर बक्से व अलमारी की चाबी मांगी। वे चिल्लाए तो दूसरे कमरे में सो रही 80 वर्षीया पत्नी सुरता देवी की आंख खुल गई।

आंखों के सामने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर लूटे जेवर व नकदी
सुरता देवी पांचूराम के कमरे में आई तो लुटेरों ने सुरता देवी को पकड़कर गला घोंट दिया। पांचूराम की आंखों के सामने बेरहमी से उनकी पत्नी की हत्या कर दी। उनके पहने हुए जेवर भी छीने। लुटेरों ने पांचूराम के घर में रखे कपड़े हाथ पैर बांध दिए। उनके साथ लात घूसों से जमकर मारपीट की। हाथ भी तोड़ दिया। धमकियां देने लगे। इससे पांचूराम बेहोश हो गए। जब होश आया तब पत्नी की लाश कमरे में पड़ी हुई थी।

किसी तरह घर का दरवाजा खोलकर आधी रात को चीख पुकार मचाकर आसपास के लोगों को जगाया। तब पड़ोसी दौड़कर कमरे में पहुंचे। वहां बक्से के ताले टूटे हुए थे। उसमें रखे करीब 1 करोड़ रुपए नकद, 12 किलो चांदी और करीब 20 से 25 तोला सोने के आभूषण गायब थे। सूचना मिलने पर नरैना थाना पुलिस और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। शुक्रवार को दिनभर हत्यारों की तलाश की गई। लेकिन शनिवार सुबह तक कोई सुराग नहीं मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular